पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस ने जब्त फोन की पड़ताल शुरू की:डबलू गिरोह के 3 गुर्गे धराए टेंडर मैनेज कराने में थे शामिल

मेदिनीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार आरोपियों के बारे में जानकारी देतेे एसपी। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार आरोपियों के बारे में जानकारी देतेे एसपी।
  • ठेकेदारों को टेंडर में भाग नहीं लेने की दी जाती थी धमकी

पलामू पुलिस ने शातिर अपराधी डबलू सिंह गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। तीनों गिरफ्तार गुर्गे सरकारी विभागों के टेंडर मैनेज कराने के धंधे में शामिल थे। पुलिस ने उनके पास से एक मारुति स्विफ्ट कार (जेएच 01सी 3702), एक बाइक (जेएच 03 वी 2272), सैमसंग कंपनी और रियलमी कंपनी का एक-एक स्मार्टफोन बरामद किया है।

स्मार्टफोन में मोबाइल नंबर 7909078327, 7367984262, 9102977159 लगा हुआ है, जिससे ठेकेदारों को डराने, धमकाने और उससे टेंडर में भाग नहीं लेने की धमकी दी जाती थी। पलामू एसपी संजीव कुमार ने गुरुवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों को बताया कि ठेकेदार हिमांशु कुमार पांडेय ने 6 जनवरी को शहर थाना में आवेदन देकर डबलू सिंह गिरोह के द्वारा भवन निर्माण विभाग में टेंडर नहीं डालने, डालने की सूरत में जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया गया था।

सोनू दूबे पर शहर थाने में 7 मामले हैं दर्ज

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में भंडार निवासी प्रेम कमल दुबे, नवगाढ़ा निवासी सोनू सिंह पर कोई मामला दर्ज नहीं है और दोनों इस पेशा में नए हैं। जबकि सोनू दूबे पर शहर थाना में 07 मामले और फरार लव सिंह पर शहर थाना में 02 मामले दर्ज हैं।

एसपी ने बताया कि ठेकेदार को पुलिस सुरक्षा प्रदान करेगी और भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो, इसके लिए टेंडर मैनेज करने के खेल में शामिल अपराधियों को बेनकाब करने का कार्य करेगी। उन्होंने बताया कि छापेमारी दल में सदर एसडीपीओ के.विजय शंकर, शहर थाना प्रभारी अरुण कुमार महथा, एसआई नकुल कुमार साह, एएसआई रामजीत सिंह समेत जवान शामिल थे।

भवन निर्माण विभाग ने निकाले थे तीन टेंडर

आवेदन में जिक्र किया गया है कि भवन निर्माण विभाग में 33 लाख का तीन टेंडर निकला है। इसमें भाग लेने के लिए तीन टेंडर पेपर खरीदे थे। इसमें भाग लेने से रोकने के लिए डबलू सिंह गिरोह के द्वारा जान से मारने की धमकी दी है। इस संबंध में शहर थाना कांड संख्या 07/21 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस पर उनके नेतृत्व में गठित टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए छापेमारी की।

इसमें डबलू सिंह गिरोह के तीन गुर्गे बारालोटा निवासी सोनू दुबे, भंडार निवासी प्रेम कमल दुबे, नवगाढ़ा निवासी सोनू सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर हिरासत में ले लिया, जबकि काली मंदिर रेड़मा निवासी लव सिंह भागने में सफल रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें