सुरक्षा कवच:4812 लोगों ने लिए कोरोना के टीके, शहरी क्षेत्र में 56 को दी गई वैक्सीन की प्रिकाॅशन डोज

मेदिनीनगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टीकाकरण का जायजा लेते एसडीओ। - Dainik Bhaskar
टीकाकरण का जायजा लेते एसडीओ।
  • पलामू में 122 लोगों को दी बूस्टर डोज, 142 नए केस

पलामू जिले में कोरोना टीकाकरण के तहत शुक्रवार को भी प्रिकॉशन डोज के अलावा अन्य प्रकार के डोज का भी टीका लगाया गया। इस दौरान कुल 4 हजार 812 लोगों को विभिन्न डोज दी गई। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी किए आंकड़े के अनुसार, शुक्रवार को 122 लोगों को प्रिकॉशन डोज दी गई। प्रिकॉशन डोज लेने वाले में फ्रंट लाइन वर्कर, हेल्थ वर्कर एवं गंभीर रोग से ग्रसित बुजुर्ग भी शामिल हैं।

इसमें सबसे अधिक नगर निगम क्षेत्र में 56 लोगों को प्रिकॉशन डोज दी गई। वहीं सबसे कम मनातू प्रखंड में मात्र 2 को टीका दिया गया, जबकि नावा बाजार, पांडू, उंटारी रोड, रामगढ़, छतरपुर, नौडीहा बाजार, हरिहरगंज, पिपरा, हैदरनगर, मोहम्मदगंज, पांकी, पाटन और पंडवा प्रखंड में प्रिकॉशन डोज की संख्या शून्य रही। इसके साथ ही जिले में 1174 किशोर-किशोरियों को को-वैक्सीन का पहला डोज दिया गया है। जबकि 18 प्लस टीकाकरण में 1558 लोगों को पहली डोज एवं 2080 को दूसरी डोज लगाई गई।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार के बीच शुक्रवार को पलामू जिले में 142 नए कोरोना संक्रमित मिले है। इसमें नगर निगम के 22, सदर प्रखंड के 23, लेस्लीगंज प्रखंड के 1, चैनपुर प्रखंड के 5, पांकी प्रखंड के 26, छतरपुर प्रखंड के 46, विश्रामपुर प्रखंड के 2, हुसैनाबाद प्रखंड के 3 और पाटन प्रखंड के 11 संक्रमित शामिल है। वही दूसरी ओर बीते 24 घंटों में 68 संक्रमितों ने कोरोना को मात देने में सफलता प्राप्त की। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 968 जा पहुंची है। इसके पहले स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 24 घंटे में 2897 सैंपल लेकर जांच किया गया था।

एसडीओ ने किया टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण, टीका लगाने की अपील की
सदर एसडीओ राजेश कुमार साह ने शुक्रवार को चैनपुर प्रखंड के विभिन्न गांवों का दौरा कर टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उनके साथ मुख्य रूप से चैनपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. चमन थे।

एसडीओ बरांव का खजुरिया टोला, शाहपुर उत्तरी वार्ड 31 व 32 और बूढ़ीबीर गांव के टीकाकरण केंद्र पहुंचे और वहां पर हो रहे टीकाकरण को देखा और आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। मौके पर उन्होंने 10 के करीब जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण भी किया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. चमन ने बताया कि इन गांवों में पीडीएस डीलर के मांग के अनुसार टीकाकरण शिविर लगाया गया था।

खबरें और भी हैं...