पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:पलामू में 58 एमएम बारिश... शहर के दर्जनों इलाकों के घरों में घुस गया पानी

मेदिनीनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर निगम दावे की खुली पोल, सड़क पर बहने लगा नाले का पानी

पिछले दो-तीन दिनों से आसमान में मंडरा रहे बादल सोमवार की दोपहर को झमाझम बरसे। डेढ़ घंटे हुई तेज बारिश में पूरा शहर पानी पानी हो गया। इस बारिश ने नगर निगम के सफाई के दावे की पोल खोल दी। शहर के दर्जनों इलाकों के घरों में बारिश का पानी घुस गया। नगर निगम ने नाला सफाई अभियान चलाकर नालों की सफाई की बात कही, लेकिन बारिश के बाद का जो नजारा दिखा, उसने निगम के दावे की पोल खोलकर रख दी। लगभग एक घंटे की बारिश ने पूरे शहर को पानी-पानी कर दिया। मौसम विज्ञान केन्द्र, रांची के मुताबिक 21 सितंबर को 58 एमएम बारिश मेदिनीनगर में हुई। इसके पहले रविवार की रात में दो बजे के करीब 10 एमएम की बारिश हुई। बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली।

इधर, 21 सितंबर को हुई बारिश से पहाड़ी मोहल्ला में कई घरों में बारिश का पानी घुस गया। वहीं,गम्हेल रोड के अलावा भट्टी मोहल्ला रोड में नाली का पानी सड़क पर बहने लगा। इससे पूरी सड़क नाले में तब्दील हो गया। बारिश खुलने के घंटों बाद सड़क से बारिश का पानी निकला, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली।

लोग बोले - नालियों की सफाई नहीं होने से घरों में घुसा पानी

बारिश के बाद लोगों में निगम के प्रति नाराजगी दिखी। लोगों का कहना है कि नियमित नालियों की सफाई नहीं होने की वजह से पानी जमा होकर घरों में घुस गया। हर बार बारिश के बाद यही नजारा देखने को मिलता है, बावजूद इसके नगर निगम के द्वारा ईमानदारी से इस समस्या का समाधान करने का प्रयास नहीं किया गया। इधर हमीदगंज मोहल्ला के चेयरमैन रोड की नाली की सफाई नहीं होने से सड़क पर नाली का गंदा पानी बहने लगा। बताया गया कि रोड के किनारे रहने वाले लोगों ने नाली को ढलाई कर ढंक दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें