पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरोप:पीने के पानी के लिए 6 वार्ड पार्षद आज से करेंगे अनशन

मेदिनीनगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेयर व नगर आयुक्त पर अनदेखी का आरोप

नगर निगम के छह वार्ड पार्षदों ने पानी के लिए निगम से लड़ाई ठान ली है। अपने-अपने क्षेत्र में पाइपलाइन से जलापूर्ति की मांग को लेकर गुरुवार से अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठेंगे। इसे लेकर वार्ड 11 की पार्षद कविता देवी,वार्ड 21 की पार्षद अंजना देवी,वार्ड 27 की पार्षद कमर यासमीन,वार्ड 26 की पार्षद नईमा बीबी,वार्ड 28 की पार्षद हसबुन निशा व वार्ड 30 के पार्षद कामेश्वर प्रसाद ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मेयर,डिप्टी मेयर व नगर आयुक्त पर इनके वार्ड की जनता के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया।

कहा कि इनके वार्ड के लोग पानी के लिए परेशान हैं और वर्षों से आवाज़ उठाने के बाद भी इस समस्या के समाधान की दिशा में कोई पहल नहीं कि जा रही है और कुछ इलाकों में पानी के लिए निगम पानी की तरह पैसा बहा रहा है। यह बिल्कुल ही अनुचित है। नगर निगम को सभी वार्ड को बराबर नज़र से देखना चाहिए। 25 मार्च को हुई बोर्ड की बैठक में तय हुआ था कि जिस वार्ड में पाइपलाइन होने के बाद भी पानी नहीं जा रहा है वहां की गड़बड़ी को दुरुस्त कराई जाएगी।

नई पाइप बिछाई जाएगी

जलापूर्ति पम्प के मोटर को बनाया जाएगा,लेकिन यह सिर्फ कहने की बात रह गई। चैनपुर-शाहपुर,रेड़मा-बारालोटा व सुदना जलापूर्ति योजना के लिए निगम ने 4470490 रुपए की बड़ी राशि पीएचडी को नियमों को दरकिनार कर हस्तांतरित कर दिया। जबकि उसके वार्ड की जनता पानी का टैक्स बगैर पानी मिले चुका रही है और नगर निगम इस टैक्स की राशि को वैसे क्षेत्र के लिए बांट रही है जहां से टैक्स नहीं मिलता है। वार्ड पार्षदों के कहना है कि छोटा जलमीनार बनाकर और सड़े पाइप को हटाकर उनके इलाके में पानी सप्लाई शुरू की जा सकती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें