पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्राइम:प्रगति बाल विकास योजना में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 60 हजार रुपए की ठगी

मेदिनीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भुक्तभोगी ने डीसी व पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर की जांच की मांग

पलामू जिले के विभिन्न प्रखंडों में प्रगति बाल विकास योजना में नौकरी का झांसा देकर भोले भाले लोगों से लाखों की ठगी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। ठगी के शिकार हुए पलामू जिले के पांकी प्रखंड के सगालीम गांव निवासी आलोक कुमार सिंह ने मामले की लिखित शिकायत पलामू उपायुक्त शशि रंजन व पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार से की।

उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को दिए गए आवेदन में आलोक कुमार सिंह ने कहा है कि पांकी थाना क्षेत्र के भवरदह गांव निवासी दीपक कुमार , पिता जसेंदर राम ने प्रगति बाल विकास योजना में नौकरी का झांसा देकर उनसे 60 हजार की ठगी की है।

आवेदन में उन्होंने यह भी लिखा है कि ठगी करने वाला आरोपी युवक दीपक कुमार ज्वॉइनिंग लेटर भी थमा दिया है। जब उनसे संपर्क करते हैं तो दीपक कुमार टालमटोल कर रहे हैं। आवेदन में यह भी उल्लेख किया गया है कि ठगी करने वाला आरोपी युवक दीपक कुमार ने जिला मुख्यालय मेदिनीनगर नया ओवरब्रिज के समीप प्रगति बाल विकास योजना का कार्यालय भी खोला था। लेकिन कार्यालय बंद कर वह फरार हो गया है।

दीपक द्वारा पलामू जिले के विभिन्न प्रखंडों से करीब दर्जनों लोगों से नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी की है। इधर ठगी के शिकार हुए कई लोगों ने बताया कि दीपक कुमार जिले के विभिन्न प्रकरणों में नाम बदलकर प्रगति बाल विकास योजना में नौकरी का झांसा देकर भोले भाले लोगों से पैसे की ठगी कर रहा है। यदि इस पर रोक नहीं लगाई तो जिले के हजारों लोग ठगी के शिकार हो सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें