पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:वर्चुअल लोक अदालत में 75 अधिक मामलों का निपटारा

मेदिनीनगर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डालसा के सचिव ने बताया-मामले निपटाने के लिए सात पीठ थे

डालसा द्वारा शनिवार को व्यवहार न्यायालय में आयोजित वर्चुअल लोक अदालत में 75 से अधिक मामलों का निष्पादन किया गया। इसकी अध्यक्षता पीडीजे प्रदीप कुमार चौबे ने की। डालसा के सचिव अशोक कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुए वर्चुअल लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमें मामलों के निष्पादन के लिए सात पीठ का गठन किया गया। प्रथम पीठ में पारिवारिक और बच्चों से जुड़े मामले का निस्तारण कुटुंब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश बीडी तिवारी व अधिवक्ता वीणा मिश्रा ने किया।

पीठ दो में एमएसीटी, विद्युत विभाग के मामले का निस्तारण डीजे प्रथम बीके तिवारी व अधिवक्ता विरेंद्रनाथ मिश्रा ने किया। इस पीठ ने 01 मामले का निस्तारण किया। पीठ तीन में सिविल मामले का निस्तारण डीजे पंचम आसिफ इकबाल, अधिवक्ता शिवाजी सिंह ने किया। पीठ चार में आपराधिक मामले का निस्तारण प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी अमित गुप्ता और अधिवक्ता कुमार पांडेय अधिवक्ता ने किया। इस पीठ ने 36 मामले का निस्तारण किया। पीठ पांच में प्री - लिटिगेशन के मामले का निस्तारण प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी राजेंद्र प्रसाद, अधिवक्ता दिनेश चंद्र पांडेय ने किया। इस पीठ में जेआर ग्रामीण बैंक के मामले का निस्तारण किया गया। पीठ छह में एक्सक्यूटिव, रेवेन्यू से संबंधित मामले का निस्तारण कार्यपालक दंडाधिकारी मनोज कुमार तिवारी ने किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें