दीनदयाल उपाध्याय कौशल योजना के तहत हुआ आयोजन:युवाओं को स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग देने के लिए जुटा प्रशासन: उप विकास आयुक्त

मेदिनीनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र के साथ युवा, उप विकास आयुक्त व अन्य। - Dainik Bhaskar
रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र के साथ युवा, उप विकास आयुक्त व अन्य।
  • जेएसएलपीए का रोजगार मेला लगा 531 युवाओं को मिला नियुक्ति पत्र

जिला प्रशासन व झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी (जेएसएलपीएस) के संयुक्त तत्वावधान में दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर मंगलवार को नगर भवन में रोजगार मेला का आयोजन किया गया।

रोजगार मेला में विभिन्न क्षेत्रों की 20 से अधिक कंपनियों ने अपने संस्थान के रिक्त पदों के लिए युवाओं का चयन करने पहुंची। इसमें मुख्य रूप से ऑटो इंडस्ट्री, एफएमसीजी, सर्विस सेक्टर के साथ इलेक्ट्रॉनिक, सॉफ्टवेयर क्षेत्र से जुड़ी कंपनी रोजगार मेले में मौजूद रही। इसमें किटेक्स, कप्तान टेस्टाइल, एसएमएस सर्विसेज, एसएसएसवी सोएशन, एसएसएमपीएल, क्वेन क्रॉप, एनआइएफ, डेक्सटेरिटी समूह, गुड वर्कर आदि शामिल थी।

नगर भवन में लगे मेले में 986 युवाओं ने की थी शिरकत

रोजगार मेला में कुल 986 युवाओं ने शिरकत की। इसमें से 531 युवाओं को रोजगार मिला। मुख्य अतिथि उप विकास आयुक्त ने 531 में से 14 युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। मौके पर उन्होंने कहा कि प्रशासन का प्रयास है कि नियोजनालय में निबंधित युवाओं को बेहतर रोजगार मिल सके। इसी मकसद से रोजगार मेला का आयोजन किया गया है। इसमें लोकल से लेकर बाहरी कंपनियां भी शामिल हैं।

उन्होंने सभी युवाओं को रोजगार के साथ स्किल को बढ़ाने पर जोर देने की बात करते हुए कहा कि स्किल प्राप्त करने के उपरांत युवाओं को अन स्किल्ड की तुलना में बेहतर रोजगार मिलता है। इस कारण प्रशासन का प्रयास अधिक से अधिक युवाओं को स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग देने का है। इसका युवा लाभ उठाएं और अपने भविष्य को उज्जवल बनाएं। जेएसएलपीएस के कार्यक्रम प्रबंधक बिमलेश शुक्ला ने रोजगार मेला आयोजित करने के उद्देश्य की जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन एडमिन अंजना ने किया।

मौके पर जेएसएलपीएस के प्रोग्राम मैनेजर(जॉब एंड स्किल) अखिलेश्वर मिश्रा, जिला नियोजन पदाधिकारी संतोष कुमार, सांसद प्रतिनिधि विजय ओझा, जेएसएलपीएस के गढ़वा डीपीएम सुरेश सिंह आदि मौजूद थे।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...