पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पीएनबी के लॉकर से लाखों के सोने के गहने गायब:कृषि वैज्ञानिक ने शहर थाने में दिया आवेदन, कहा- तीन महीने पहले किया था लाॅकर अपडेट

मेदिनीनगर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लॉकर को तोड़ते मिस्त्री। - Dainik Bhaskar
लॉकर को तोड़ते मिस्त्री।

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के धर्मशाला रोड शाखा के लॉकर से लाखों का गहना गायब होने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में पीड़ित कृषि विज्ञान केंद्र, चियांकी के अभियांत्रिकी वैज्ञानिक डॉ. अशोक कुमार सिन्हा ने शहर थाना में आवेदन दिया है। आवेदन में जिक्र किया गया है कि उनका बैंक में 15-16 साल से खाता है।

इसका संख्या 0827010104651 है। इसी बैंक में उनका लॉकर भी है, जिसकी संख्या 54 है। इस लॉकर में उन्होंने कई बार सामान को रखा और निकाला है। बीते तीन माह पहले भी उन्होंने लॉकर को सही से ऑपरेट किया और सामान को सुरक्षित रखा। जब 13 सितंबर को वह बैंक में लॉकर को खोलने गए तो उनका लॉकर नहीं खुला। उन्होंने शाखा प्रबंधक को शिकायत की तो उन्होंने 14 सितंबर को तकनीशियन को बुलाया लेकिन उससे भी लॉक नहीं खुला तो उनके साथ-साथ सभी बैंक कर्मियों की मौजूदगी में लॉक को तोड़ा गया। लेकिन लॉकर में उनका रखा गहना नहीं था। इसमें चार सोने की चेन(महिला), तीन सोने की चेन (पुरुष), हार का सेट(कान, गला, अंगूठी) , महिला अंगूठी आठ पीस, पुरुष अंगूठी नौ पीस,15 जोड़ा कान की बाली, 3 पीस मंगलसूत्र, 8 पीस हाथ का बाला, नथिया एक पीस शामिल है।

शाखा प्रबंधक गंधर्व कुमार ने कहा कि बैंक के नियम कानून के कार्रवाई की जाती है। बैंक और कस्टमर की चाबी के बिना कोई लॉकर नहीं खुल सकता है। आज भी उनके सामने लॉकर को खोला गया है। लॉकर में क्या रखा है, वह बैंक को नहीं पता है।

प्रथमदृष्टया लॉकर में छेड़छाड़ का मामला

शहर थाना प्रभारी ने कहा कि लॉकर से जेवर गायब मिलने का मामला है। पीड़ित व्यक्ति के पास चाबी थी। ऐसे में लॉकर से जेवर गायब हुआ है। प्रथमदृष्टया में लॉकर में छेड़छाड़ का मामला प्रतीत होता है। इसमें बैंक की जवाबदेही बनती है। सूचना मिलने के बाद वह बैंक गए और निरीक्षण किया। पुलिस मामले की अनुसंधान कर रही है। पीड़ित व्यक्ति के आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

खबरें और भी हैं...