पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भारतीय जनता पार्टी:विधानसभा भवन में नमाज पढ़ने के लिए कमरा देने के खिलाफ भाजपा ने छहमुहान पर किया प्रदर्शन

मेदिनीनगर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धरना में बोलते वक्ता। - Dainik Bhaskar
धरना में बोलते वक्ता।

हेमंत सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी ने सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है। विधानसभा में नमाज के लिए कमरा आवंटित किए जाने समेत गलत नीतियों के खिलाफ पलामू भाजपा ने सोमवार को कचहरी परिसर में धरना-प्रदर्शन किया।

जहां वक्ताओं ने कहा कि हेमंत सरकार ने साजिश के तहत एक तरफ मंदिरों के पट बंद कर पूजा पर रोक लगा रखी है, वहीं, दूसरी ओर एक विशेष समुदाय को खुश करने के लिए विधानसभा भवन में नमाज अदा करने के लिए कक्ष आवंटित कर तुष्टिकरण की राजनीति को आगे बढ़ाया है। ऐसा कर यह सरकार लगातार बहुसंख्यक समाज पर हमला बोल रही है। सरकार के इस फैसले से जनता में गुस्सा है।

सरकार इस फैसले को वापस ले अन्यथा झारखंड की जनता सड़कों पर उतरने को विवश होगी। वक्ताओं ने कहा कि विधानसभा राज्य की सर्वोच्च पंचायत है, लोकतंत्र का मंदिर है, जिसे हेमंत सरकार तुष्टिकरण का केंद्र बना रही है। इसके पहले सरकार ने तृतीय, चतुर्थवर्गीय पदों पर बहाली के लिए घोषित नियोजन नीति से राजभाषा हिंदी, देवभाषा संस्कृत, भोजपुरी, अंगिका, मगही को बाहर रखा है।

जबकि हो, संथाली और कुडुख भाषा को रखा है, जिसकी अपनी लिपि तक नहीं है। वक्ताओं ने कहा कि सरकार के गठन के बाद से अपराधिक और उग्रवादी घटनाओं में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है।

आम आदमी की कौन कहे पुलिस-जज तक सुरक्षित नहीं

विधि-व्यवस्था का आलम यह है कि आम आदमी की कौन कहे, पुलिस, न्यायधीश तक सुरक्षित नहीं है। सरकार विकास के मोर्चा पर पूरी तरह से विफल रही है। धरना-प्रदर्शन की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष विजयानंद पाठक ने की व संचालन जिला महासचिव सुरेंद्र विश्वकर्मा ने किया।

मौके पर वरिष्ठ नेता श्याम नारायण दुबे, प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख मनोज सिंह, डिप्टी मेयर मंगल सिंह, विपिन सिंह, परशुराम ओझा, नरेंद्र पांडे, अमित तिवारी, विनोद सिंह, अविनाश वर्मा आदि ने अपने विचार रखें। मौके पर अरविंद सिंह, अरविंद गुप्ता, सुनील पासवान, महामंत्री श्याम बाबू, प्रदीप सिन्हा, भोला सिंह, विजय ओझा, शिव मिश्रा, दुर्गा जौहरी, जितेंद्र तिवारी, लवली गुप्ता, सीटू गुप्ता, यदुवंशी सिंह, रामेश्वर राम, मंजू गुप्ता, धीरेंद्र दुबे, संटू सिंह, अजय सिंह आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...