पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पढ़ाई बाधित:योगीवीर पहाड़ पर स्टोन माइनिंग से बच्चों की पढ़ाई हो रही बाधित

मेदिनीनगर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेदिनीनगर के उपायुक्त शशि रंजन ने जनता दरबार लगाकर सुनी लोगों की समस्याएं, जमीन, राशनकार्ड के ज्यादातर मामले

उपायुक्त शशि रंजन के जनता दरबार में मंगलवार को कुल 54 आवेदन आए। उपायुक्त ने संबंधित सभी पदाधिकारी को आवेदनों का त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया। जनता दरबार में लोग मुख्यतः जमीन, राशन कार्ड, आंगनबाड़ी, प्रधानमंत्री आवास योजना, दाखिल खारिज तथा ऑनलाइन पोर्टल में त्रुटि समेत अन्य समस्या को लेकर पहुंचे थे। जनता दरबार में पाटन प्रखंड के उताकी ग्राम से पहुंचे ग्रामीणों ने योगीवीर पहाड़ पर चल रहे स्टोन माइनिंग के कार्य को बंद कराने हेतु आवेदन दिया।

ग्रामीणों ने कहा कि आए दिन किए जा रहे विस्फोट से पत्थर गांव तथा घरों में निरंतर आ जा रहा है, जिससे रोजाना लीजधारियों एवं ग्रामीणों के बीच मारपीट हो रही है। ग्रामीणों ने कहा कि गांव में रह रहे बच्चों की पढ़ाई पर भी इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। उताकी ग्राम से ही पहुंचे कृष्णमुरारी पांडेय ने प्रधानमंत्री आवास योजना के वर्तमान सूची में नाम छूट जाने की शिकायत की। उपायुक्त ने त्वरित निष्पादन हेतु उनके आवेदन को संबंधित पदाधिकारी को निर्देशित किया। रबदा पंचायत से आई 75 वर्षीया वृद्ध महिला शनिचर देवी ने उपायुक्त के समक्ष वृद्धा पेंशन निर्गत करने हेतु आवेदन दिया। मंगलवार तथा शुक्रवार को होनेवाले जनता दरबार में आनेवाले ग्रामीणों के लिए सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें