धान खरीद में घोटाला:रामदास पर लगे आरोपों की जांच के लिए कमेटी गठित

मेदिनीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उपायुक्त शशि रंजन ने खरीफ विपणन मौसम 2020-21 में धान खरीद में 500 करोड़ के घोटाला की एक न्यूज चैनल पर प्रसारित खबर में रामदास साहू के नाम सामने आने पर मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। जांच कमेटी का नेतृत्व सदर एसडीओ राजेश कुमार साह करेंगे।

उनके साथ जिला आपूर्ति पदाधिकारी शब्बीर अहमद उस्मानी, जिला कृषि पदाधिकारी अरुण कुमार, जिला सहकारिता पदाधिकारी अश्विनी कुमार ओझा, चैनपुर के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रजनीकांत पांडेय कमेटी में शामिल हैं। उपायुक्त के द्वारा प्रेषित पत्र में जिक्र किया गया है कि एक न्यूज चैनल में रामदास साहू के द्वारा किसानों के नाम पर फर्जी आईडी बनाकर करोड़ों की निकासी करने एवं धान खरीद में फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया गया था।

इस पर खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मंत्री ने उपायुक्त को मामले की निष्पक्ष जांच कराने का निर्देश दिया था। इसके आलोक में उपायुक्त ने पांच सदस्यीय जांच टीम गठित की है। हालांकि वर्तमान में प्रशासन मुख्यमंत्री के 10 दिसंबर के पलामू आगमन की तैयारी में लगा हुआ है। इस कारण उसके बाद ही जांच कमेटी के क्रियाशील होने की संभावना है। इस जांच के बाद बड़े पैमाने पर खुलासा हो सकता है।

खबरें और भी हैं...