परीक्षा का केंद्र:कक्षा 9 और 11 में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा ली जाएगी

मेदिनीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अजा के छात्रों की प्रवेश परीक्षा 3 को

भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय की ओर से आगामी 3 अक्टूबर 2021 को श्रेष्ठ योजना के तहत संत मरियम आवासीय विद्यालय में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। नामांकन के लिए आयोजित इस प्रवेश परीक्षा में जिले के सिर्फ अनुसूचित जाति के मेधावी छात्र-छात्राएं ही भाग ले सकेंगे। इस प्रवेश परीक्षा के माध्यम से जिले के अनुसूचित जाति के मेधावी छात्र -छात्राओं का कक्षा 9 एवं 11 में नामांकन किया जाएगा।

शहर के नवाहाता में स्थित सेंट मरियम स्कूल को परीक्षा का केंद्र बनाया गया है। वहीं इस प्रवेश परीक्षा में कुल 50 प्रश्न पूछे जाएंगे। यह प्रश्न हिंदी,अंग्रेजी,गणित, विज्ञान और एसएसटी विषय संबंधित होंगे। प्रत्येक विषय के लिए 10 अंक निर्धारित किया गया है।

सभी परीक्षार्थियों को ओएमआर शीट में सवालों के जवाब देने होंगे।सभी प्रश्न अनिवार्य होंगे।इस प्रवेश परीक्षा देने को इच्छुक विद्यार्थी अपना रजिस्ट्रेशन 3 अक्टूबर सुबह 10 बजे तक परीक्षा केंद्र या जिला शिक्षा पदाधिकारी का कार्यालय में करा सकेंगे। इस दौरान उन्हें अपने साथ आधार कार्ड,स्कूल से बोनाफाइड सर्टिफिकेट/स्टूडेंट आईडी कार्ड,अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र व एक लाख से कम का आय प्रमाण पत्र लाना जरुरी है।

खबरें और भी हैं...