पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लोग अब भी नहीं सुधर रहे:लाइनिंग के बाद भी लोग सड़क पर खड़ी कर रहे बाइक, लोगों की लापरवाही से ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार नहीं

मेदिनीनगर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर की चरमराई ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनती जा रही है। एसपी चन्दन कुमार सिन्हा के निर्देश पर वर्षो से बिगड़ी हुई ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार की कार्रवाई में लगे पुलिसकर्मियों ने बुधवार को सख्त रुख अख्तियार कर लिया। मुख्य बाज़ार में पार्किंग नियमों का पालन नहीं करने पर दर्जनों दो पहिया वाहन के टायर से हवा निकाल दी गई।

वहीं दर्जनों बाइक को पिकअप पर लादकर पुलिस थाना ले गई। मालूम हो कि सड़क के दोनों ओर एसपी ने लाइनिंग करने का निर्देश दिया था। बाइक की पार्किंग खींची गई लाइन के अंदर करने का नियम बनाया गया है। फिलहाल बाज़ार की दो सड़कों पर लाइन खींची जा चुकी है। जिसके बाद सोमवार से शहर थाना के सामने से जय भवानी संघ चौक और एलआईसी बिल्डिंग रोड में ट्रैफिक की नई व्यवस्था शुरू की गई।

बाजार को जाम मुक्त बनाने के इस अभियान में पहले दिन तो सब ठीक रहा। लेकिन दूसरे दिन से व्यवस्था पुराने ढर्रे पर लौटने लगी। बाज़ार में भीड़ बढ़ी तो लोगों ने बाइक को यहां-वहां खड़ा कर दिया।

ट्रैफिक प्रभारी बोले-समझाने पर भी नहीं मान रहे लोग, मजबूरन कार्रवाई की

ट्रैफिक प्रभारी आरएन सरस का कहना है कि समझाने पर जब लोग नहीं मान रहे तब पुलिस को कड़ी कार्रवाई करनी पड़ी। सरस ने बताया कि बाजार के अलावे रेडमा, रांची रोड में भी लोगों को गाड़ियों की पार्किंग सड़क पर नहीं करने की हिदायत दी गई। इधर लाेगाें ने बताया कि जितनी जगह पार्किंग के लिए दी गई है उससे ज्यादा बाइक प्रतिदिन बाज़ार में आती हैं। ऐसे में बाइक को कहां खड़ा करें, यह समझ नहीं आ रहा है। खासतौर से यह समस्या एलआईसी बिल्डिंग रोड में है।

खबरें और भी हैं...