पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:सर्टिफिकेट केस के बाद भी 10 पारा शिक्षकों ने एक रुपए भी नहीं लौटाए

मेदिनीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सतबरवा प्रखंड के 10 पारा शिक्षकों पर बगैर काम के 49 लाख रखने का आरोप

(श्याम किशोर पाठक) सरकारी पैसे के दुरुपयोग के मामले में सर्टिफिकेट केस के बाद भी सतबरवा प्रखंड के 10 पारा शिक्षकों पर कहीं कोई असर नहीं हुआ है। सर्टिफिकेट केस के दो महीने बाद भी अभी उनसे एक रुपए की भी वसूली नहीं हो सकी है। इन पारा शिक्षकों पर बिना काम कराए ही करीब 49 लाख रुपए अपने पास रखने लेने का आरोप है।

उल्लेखनीय है कि आरोपी पारा शिक्षकों के अलावा इन वर्षों में असैनिक कार्य के लिए निर्गत 10 करोड़ रुपए के एडवांस राशि के समायोजन के मामले में विभागीय कार्रवाई के तहत अब तक 10 शिक्षकों को निलंबित किया गया है। जबकि 35 पारा शिक्षकों पर एफआईआर भी की गई है। लेकिन इसके बाद भी राशि वापसी के मामले में आरोपी शिक्षक उदासीन हैं। यही कारण है कि 15 साल से असैनिक व कार्यक्रम के मद में अभी तक करीब 20 करोड़ की राशि समंजन के लिए शेष बची है।

विभाग की लापरवाही

वरीय अधिकारियों पर है सब निर्भर : बीईईओ

इस संबंध में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी पांडेय प्रेम प्रकाश शर्मा का कहना है कि सर्टिफिकेट केस के दो माह बाद भी किसी ने पैसा वापस नहीं किया है। अब यह जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी तथा विभाग के वरीय पदाधिकारियों पर निर्भर है कि दोषियों को यह राशि एक तय समय सीमा में जमा करनी है या इन्हें और समय दिया जाता है।

नवंबर 2020 में हुआ था सर्टिफिकेट केस

विभाग ने उनसे पैसे की वसूली को लेकर नवंबर 2020 में उनपर सर्टिफिकेट केस किया है। यह पैसा उन्हें असैनिक कार्य के मद में भवन बनाने के लिए दिया गया था। यह राशि वित्तीय वर्ष 2006-07 से लेकर 2015-16 के बीच की है। 48,.54लाख दिए थे ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें