पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कवि गोष्ठी:देश के लोगों को एक सूत्र में पिरोती है हिंदी: प्रो.सुभाष

मेदिनीनगर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विश्व हिंदी दिवस पर ऑनलाइन कवि गोष्ठी

साहित्यिक संस्था परिमल ने स्थापना दिवस सह विश्व हिंदी दिवस पर ऑनलाइन कवि गोष्ठी का आयोजन किया। परिमल प्रवाह ने स्थापना के पांच साल पूरे किए। गोष्ठी की अध्यक्षता प्रो सुभाष चन्द्र मिश्र ने की व गोष्ठी का संचालन कवि राकेश कुमार ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत संस्था के अध्यक्ष प्रो विजय शुक्ल ने हिंदी दिवस की बधाई के साथ की। उन्होंने कहा कि संस्था साहित्य और साहित्यकार के संरक्षण के लिए सदैव प्रयत्नशील है और रहेगी।

सचिव उमेश कुमार पाठक रेणु ने संस्था का वार्षिक लेखा जोखा प्रस्तुत किया। गोष्ठी में कवि प्रो सुभाषचंद्र मिश्र, प्रो विजय शुक्ल, उमेश कुमार पाठक रेणु, श्रीधर द्विवेदी, राकेश कुमार, सत्येंद्र चौबे सुमन, मनीष मिश्रा, हरिवंश प्रभात, वन संरक्षक कुमार मनीष अरविंद, दामोदर मिश्र, अनुज पाठक, राम प्रवेश पण्डित, पंकज सिंह, धनंजय पाठक, प्रवीण मिश्रा, रमेश पाण्डेय, सन्तोष सागर, विजय पाठक, विजय शंकर मिश्रा, सुनील कुमार आदि कवियों ने रचना प्रस्तुत की। श्रीधर प्रसाद द्विवेदी ने हिंदी के साथ-साथ देवनागरी की महत्ता पर भी प्रकाश डाला। अध्यक्षता कर रहे प्रो सुभाष चन्द्र मिश्र ने कहा कि हिंदी देश को एक सूत्र में पिरोने का काम करती है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें