फांसी लगाकर आत्महत्या:आईआईटी नहीं निकलने के तनाव में जपला के छात्र ने आत्महत्या की, पटना के लॉज में फंदे से झूलता मिला शुभ्रांशू

मेदिनीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के योगीपुर के पास स्थित साईं ब्वायज हॉस्टल में रहने वाले 18 वर्षीय छात्र शुभ्रांशू राज ने फंदे से लटककर मंगलवार को आत्महत्या कर ली। शुभ्रांशू राज पलामू के जपला का रहने वाला था। पटना में रहकर वह आईआईटी की तैयारी कर रहा था। पिछले साल उसका सलेक्शन नहीं हुआ था।

इस बार भी तैयारी अच्छी नहीं थी। इस कारण वह तनाव में था। मंगलवार को उसके पिता कंचन प्रसाद सिंह पटना पहुंचे थे। पिता काे गूगल लाेकेशन भेजने के बाद शुभ्रांशू ने रूम में लगे पंखे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थानेदार मनोरंजन भारती ने कहा कि छात्र कुछ दिनों से परेशान था। मामले की जांच की जा रही है।

पिता कंचन प्रसाद जपला में कालेज में लेक्चरर हैं। उन्होंने कहा कि बेटा काफी परेशान चल रहा था। वह फोन पर कई बार उसे समझा चुके थे। मंगलवार को वो उसे ही समझाने और उससे मिलने के लिए पटना आ रहे थे। इस बात की जानकारी शुभ्रांशू को भी थी।

कंचन जब राजेंद्र नगर टर्मिनल पर पहुंचे, तब उन्हें उनके बेटे ने ही फोन किया था। उसने पिता को अपने लॉज का गूगल लोकेशन भी भेजा और कमरे पर आने को कहा। कंचन ने कहा कि जब मैं योगीपुर पहुंच गया ताे बेटे ने फोन उठाना बंद कर दिया। इसके बाद हमने उसके लॉज मालिक को बताया और वे उसके कमरे तक पहुंचे और गेट को धक्का देकर खोला तो वह फंदे से लटक रहा था।

खबरें और भी हैं...