पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वॉरियर्स पर हमला:एमएमसीएच में नाबालिग काे मृत बताने पर जूनियर डाॅक्टर की पिटाई, ओपीडी ठप

मेदिनीनगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीपीओ की पहल पर केस, शाम 4 बजे ओपीडी चालू

मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में एक बार फिर चिकित्सकों के साथ मारपीट की घटना हुई। इससे आक्रोशित चिकित्सकों ने मारपीट के आरोपियाें की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंगलवार को दिन भर ओपीडी ठप करते हुए अपने को पोस्टमार्टम कार्य से अलग रखा।

दिन के एक बजे के करीब सदर एसडीपीओ अस्पताल पहुंचे और उनके आश्वासन पर चिकित्सक दो बजे अपने ड्यूटी पर लौटे। उसके बाद पीड़ित चिकित्सक के आवेदन पर शहर थाना में अज्ञात पर मारपीट का मामला दर्ज कराया। देर शाम तक मारपीट के आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी।

गाैरतलब है कि नगर निगम क्षेत्र के हमीदगंज मुहल्ला की एक नाबालिग ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके पिता राजन कुमार सदस्यों के साथ मंगलवार को सुबह नाबालिग को अस्पताल पहुंचे। जहां इमरजेंसी में तैनात जूनियर रेजिडेंट डॉ. रमाशंकर ने नाबालिग काे देखकर उसके मृत होने की बात कही। इतने में नाबालिग के साथ आए एक युवक ने डॉ. रमाशंकर पर हाथ चला दिया।

पोस्टमार्टम नहीं होने पर परिजनों ने किया हंगामा

मृतका निधि कुमारी का पोस्टमार्टम नहीं करने पर परिजन मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गये और हंगामा करने लगे।उन्हें पुलिस प्रशासन द्वारा समझाया गया, लेकिन वे लोग नहीं माने। परिजनों की मांग थी कि लड़की का पोस्टमार्टम जल्द किया जाए, लेकिन जूनियर डॉक्टर को पीटने के कारण सभी डॉक्टर हडताल पर थे। बहरहाल, डॉक्टरों को समझा कर डॉ आरके रंजन को पोस्टमार्टम के लिए तैयार किया गया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर परिजन पर होगी कार्रवाई

सदर एसडीपीओ के. विजय शंकर ने बताया कि नाबालिग के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आत्महत्या या हत्या की पुष्टि होने पर उसके परिजनों पर पुलिस कार्रवाई करेगी। उन्होंने बताया कि चिकित्सक के बयान पर शहर थाना में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही मारपीट के आरोपित को चिह्नित कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाएगा।

पुलिस ने श्मशान घाट से शव लेकर पाेस्टमार्टम काे भेजा

डाॅक्टर के मुताबिक नाबालिग की मौत फांसी पर लटकने से हुई थी। वहीं, दूसरी ओर नाबालिक युवती के परिजन अंतिम संस्कार में जुट गए। पुलिस को पता चला कि वे लोग श्मशान घाट पर शव के साथ पहंचे हैं। इसके बाद टीओपी तीन प्रभारी अभिमन्यु कुमार ने श्मशान घाट से नाबालिग के शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए एमएमसीएच भेजा। इधर, घटना के बाद से अस्पताल में सभी चिकित्सकों का जुटान शुरू हो गया और उन्होंने कामकाज ठप करा दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें