पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

महामारी :पलामू में काेराेना के दाे नए मरीज मिले, एक सीआरपीएफ का जवान, दूसरा जीआरपी का अधिकारी... अलर्ट पर प्रशासन

मेदिनीनगर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेराेना सेंटर से साेमवार काे दाे लाेगाें काे विदाई भी दी गई, एक चैनपुर और दूसरा छतरपुर का
Advertisement
Advertisement

सोमवार की रात को कोविड केयर सेंटर में काेराेना के दाे मरीज एडमिट किए गए। भर्ती हुए दो मरीज सुरक्षा बल के जवान हैं। इसमें से एक सीआरपीएफ के जवान और दूसरा जीआरपी के अधिकारी हैं। दोनों क्रमशः लेस्लीगंज प्रखंड और सीआईसी सेक्शन में कार्यरत हैं। इसमें से सीआरपीएफ जवान का सैंपल जांच 27 जून को किया गया था।

वहीं जीआरपी अधिकारी का सैंपल जांच 29 जून को किया गया। जांच में पॉजिटिव आने पर दोनों को इलाज के लिए 29 जून की रात में पीएमसीएच के डेडीकेटेड कोरोना केयर सेंटर में भर्ती कर दिया। जहां स्वास्थ्य विभाग और आयुष मंत्रालय के निर्देशानुसार उसका इलाज किया जा रहा है। 

सीएस ने डिस्टाज्र किए गए मरीजों को च्यवनप्राश के साथ दी विदाई

दूसरी ओर कोरोना पॉजिटिव हुए दो मरीज की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें कोरोना अस्पताल घोषित पीएमसीएच से सोमवार की देर शाम डिस्चार्ज किया गया। सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ केनेडी ने पीएमसीएच के डेडीकेटेड कोरोना केयर सेंटर के बाहर ठीक हुए दोनों मरीज को एक डिब्बा च्यवनप्राश, सैनिटाइजर, ग्लब्स और मास्क प्रदान किया।

बताया गया कि दो मरीज में से एक छतरपुर प्रखंड और एक चैनपुर प्रखंड के रहने वाले है, जिनको जांच रिपोर्ट पॉजिटिव होने पर क्रमशः 25 और 24 जून को डेडीकेटेड कोरोना केयर सेंटर में भर्ती किया गया था। दोनों का सैंपल सोमवार को पीएमसीएच में लगे ट्रुनेट मशीन से कराया गया, जिसमें जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर दोनों को एंबुलेंस से घर भेज दिया गया। जहां वे 14 दिनों तक अपने घर में ही आइसोलेट रहेंगे। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement