पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:मनातू स्कूल भूमि पर अवैध कब्जा कर हो रहा निर्माण, सीओ सुस्त

मेदिनीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अवैध निर्माण - Dainik Bhaskar
अवैध निर्माण
  • परियोजना कार्तिक उरांव उच्च विद्यालय की भूमि पर अतिक्रमण, सीओ बोले- बंदोबस्ती रद्द करने के लिए रिपोर्ट भेजी गई है

मनातू प्रखंड में स्थित परियोजना कार्तिक उरांव उच्च विद्यालय की भूमि पर भू-माफिया की नज़र पड़ गई है। स्कूल की जमीन को कब्जा करने के लिए अवैध निर्माण किया जा रहा है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक बीएम दुबे इस जमीन को बचाने के लिए अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक गुहार लगाकर थक गए हैं।

उपायुक्त के जनता दरबार में भी जमीन पर कब्जा करने के लिए अवैध निर्माण का मामला आ चुका है। इसके बावजूद निर्माण कार्य करने वाले मनातू के कुसड़ी निवासी ग्यासुद्दीन अंसारी को निर्माण कार्य से नहीं रोका जा रहा। इससे स्थानीय ग्रामीणों में प्रशासन के खिलाफ आक्रोश है।

पूरे मामले में मनातू अंचलाधिकारी प्रदीप कुमार महतो की भूमिका पर सवाल उठ रहा है। सीओ प्रदीप मानते हैं कि स्कूल से सटे गैरमजरूआ जमीन का गलत तरीके से बंदोबस्ती हुई है। निर्माण अवैध है लेकिन वह काम बंद नहीं करा रहे हैं। इस बारे में सीओ का कहना है कि जमाबन्दी रद्द करने के लिए वरीय पदाधिकारी को जांच रिपोर्ट भेजी गई है। रसीद कट रही है इसलिए जमाबन्दी रद्द होने के बाद ही काम बंद कराया जा सकता है। एक से डेढ़ महीने में जमाबंदी कैंसिल हो जाएगी।

एसडीओ ने कार्रवाई नहीं करने पर सीओ को दिया रिमाइंडर : सदर एसडीओ अजय सिंह बड़ाईक ने कहा कि मामले की जांच के लिए मनातू सीओ को निर्देश दिया गया है लेकिन सीओ ने कार्रवाई संबंधी प्रतिवेदन उपलब्ध नहीं कराया है। इस कारण सीओ को रिमाइंडर दिया गया है।

तीन महीने पहले अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए पत्र लिखा था

विधायक शशिभूषण मेहता ने तीन महीने पहले सदर अनुमंडल पदाधिकारी को पत्र लिख कर कार्तिक उरांव उच्च विद्यालय की खाली पड़ी गैरमजरूआ जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की है। विधायक का कहना है कि 1981 से खाली गैरमजरूआ भूमि खाता नौ प्लाट संख्या 28 स्कूल के कब्जे में है। स्कूल परिसर क्षेत्र में गैरमजरूआ जमीन पर अतिक्रमण कर भू माफिया गयासुद्दीन अंसारी अवैध निर्माण कर रहा है।

विद्यालय के बगल की जमीन पर अवैध निर्माण हो रहा है

परियोजना कार्तिक उरांव उच्च विद्यालय की जमीन पर चहारदीवारी नहीं है। विद्यालय की जमीन से सटा गैरमजरूआ भूमि है। जहां विद्यालय से संबंधित गतिविधियों का संचालन होता है। स्कूल के बच्चे खेलते हैं। 1988 से स्कूल के नाम इस जमीन को बंदोबस्त करने के लिए कई बार प्रक्रिया की गई। लेकिन स्कूल के नाम इस गैरमजरूआ भूमि को बंदोबस्त नहीं कर गलत तरीके से गौसिया खातून के नाम पर बंदोबस्त कर दी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें