पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिक्षा:अब रांची विवि का एमएड पाठ्यक्रम एनपीयू में लागू

मेदिनीनगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एनपीयू एकेडमिक कांउसिल की 11वीं बैठक में निर्णय

नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय के एकेडमिक काउंसिल की 11 वीं बैठक की गई। ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक की अध्यक्षता कुलपति डाॅ. राम लखन सिंह ने की। बैठक में सर्वप्रथम एकेडमिक काउंसिल के सदस्यों व नए मनोनीत सदस्यों डाॅ. देवेंद्र परमार (सीएसआईआर वैज्ञानिक) व डाॅ. सुकांत मंडल (वैज्ञानिक आईसीएआर) का वीसी तथा प्रोवीसी द्वारा स्वागत किया गया। बैठक में 13 मार्च 2019 को हुई एकेडमिक काउंसिल की 10 वीं बैठक में लिए गए निर्णयों को सर्वसम्मति से संपुष्ट किया गया। शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय के प्रस्तावित एकेडमिक कैलेंडर को भी अनुमोदित किया गया।

Mरांची विश्वविद्यालय के एमएड पाठ्यक्रम से संबंधित अधिनियम व सिलेबस को नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय में आत्मसात करने की स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में 29 जुलाई की परीक्षा समिति की बैठक में लिए गए निर्णय की संपुष्टि प्रदान की गई। डिग्री कॉलेज मनिका में वर्तमान से विज्ञान संकाय में भौतिकी, रसायन शास्त्र व गणित विषयों की पढ़ाई प्रारंभ करने की स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में प्रति कुलपति डाॅ. दीप नारायण यादव, कुलसचिव प्रोफेसर जयंत शेखर, डाॅ. अनीता सिन्हा, डाॅ. महेंद्र राम, डाॅ.आरपी सिंह के साथ नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय स्नातकोत्तर विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें