पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अभियान:महिलाओं की जागरुकता के लिए जोड़ गांव से पोषण अभियान शुरू

मेदिनीनगर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस पोषण अभियान में हर बच्चे, किशोर -किशोरी, गर्भवती व धात्री महिला को निर्धारित पोषण दिलवाना

नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में जोड़ में पोषण अभियान का शुभारंभ किया गया। मौके पर जिला समन्यवक पवन कुमार ने कहा कि यह पोषण अभियान न होकर एक जन आंदोलन और जनभागीदारी का अभियान बन गया है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम की सफलता में जन जन का सहयोग आवश्यक है। यह अभियान सितंबर अंत तक चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत नेहरू युवा केन्द्र के सभी प्रखंड के स्वयंसेवक लोगों के बीच जा कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं कि उन्हें क्या करना है।

इस पोषण अभियान में हर बच्चे, किशोर -किशोरी, गर्भवती व धात्री महिला को निर्धारित पोषण दिलवाना है। हर गांव को कुपोषण मुक्त बनाना है। इस पोषण अभियान में टेक्नोलॉजी की मदद से जन जन तक बेहतर आहार और व्यवहार में सकारात्मक बदलाव लाना है। इसमें स्वयंसेवक अपनी पूरी निष्ठा के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। गर्भवती महिला, धात्री महिला को रोजाना आयरन और विटामिन युक्त पोषक आहार लेना,पोष्टिक दूध, और तेल के उपयोग की सलाह दी जा रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें