पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद में विद्या का मंदिर:एक हेडमास्टर ने 10वीं के छात्रों को प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए बुलाया तो दूसरे ने लौटाया

मेदिनीनगर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला स्कूल में प्रधानाध्यापक बनने की दो शिक्षकों में होड़, अधिकारियों के मूकदर्शक बनने से बढ़ी परेशानी

जिला स्कूल में स्कूल हेड बनने को लेकर चला आ रहा विवाद दिन-ब-दिन और पेंचीदा होता जा रहा है। लेकिन इस मामले में जहां शिक्षा विभाग के अधिकारी मूकदर्शक बने हुए हैं, वहीं जिले के आला अधिकारी भी मामले से अनजान बने चुप बैठे हैं। इसका परिणाम यह हुआ है कि छात्र परीक्षा देने से भी वंचित हो रहे हैं। स्थिति यह है कि एक प्रभारी करुणा शंकर तिवारी ने दसवी के छात्रों को बुधवार को प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए बुलाया गया, जबकि दूसरे प्रभारी रामदयाल कुशवाहा द्वारा छात्रों को बुधवार को परीक्षा नहीं होने बात कहकर वापस भेज दिया गया।

शायद इसी अव्यवस्था के कारण प्लस टू हो चुके जिला स्कूल में आज वर्ग नौ (74) और दस (67) दोनों मिलकर मात्र 141 बच्चे हैं। लेकिन इन्हें भी ये शिक्षक ऑनलाइन क्लास से जोड़ने, बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने और बेहतर शिक्षण कार्य की बात सोचने के बजाए प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद को लेकर आपस में लड़ रहे हैं। दो गुटों में बंटे शिक्षकों में कुछ रामदयाल कुशवाहा के साथ हैं, तो कुछ करुणा शंकर तिवारी के साथ। दोनों प्रभारी प्रधानाध्यापक के रूप में दो कक्ष में बैठकर दो रजिस्टर के संधारण के माध्यम से ऐसे ही प्रतिरोधी कार्यादेश निकाल रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें