पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:पलामू काे मिले काेविशील्ड के 4160 डाेज, 16 से टीकाकरण

मेदिनीनगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहुंचा मंगल टीका- कल जिले के 6 अस्पतालाें को भेजा जाएगा

आगामी 16 जनवरी 2021 से देश भर में शुरू हो रहे कोरोना वायरस वैक्सीनेशन को लेकर पलामू जिला पूरी तरह से तैयार है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पलामू जिला में कोविशील्ड वैक्सीन पहुंच चुका है। इसमें पलामू जिले के लिए 4160, गढ़वा जिले के लिए 6350 और लातेहार के लिए 3820 डोज शामिल है। पलामू में वैक्सीन आने पर डीआरसीएचओ डॉ अनिल कुमार ने बैच नंबर, एक्सपायरी डेट की जांच कर उसको ऑनलाइन अपलोड किया। इससे पूर्व 13 जनवरी को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ पुणे द्वारा निर्मित टीका कोविशील्ड विशेष कार्गो विमान से रांची हवाई अड्डा पर उतरा। जहां से उसको नामकुम वैक्सीन सेंटर में लाया गया।

वहां से उसको कूलिंग वाहन के जरिए पलामू समेत विभिन्न जिलों में भेजा गया। रांची से बुधवार की देर शाम तक पलामू में टीके पहुंच चुके हैं। पलामू में टीका के आने के बाद उसको शीत शृंखला भंडार में रखा गया है। वहां से उसको 15 जनवरी तक एमएमसीएच, अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र-पांकी, लेस्लीगंज, पाटन और चैनपुर में बने सेंटर पर ले जाया जाएगा। सभी केंद्रों पर 300-300 लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगाया जाएगा। सभी केंद्रों पर वैक्सीनेशन ऑफिसर, वैक्सीनेटर और आवश्यक मानव बल की उपलब्धता सुनिश्चित कर ली गयी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser