पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम बदला:पलामू में एक दिन में गिरा रिकार्ड 3.3 डिग्री तापमान, हाड़ कंपकंपाने लगी ठंड

मेदिनीनगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले का न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री से गिरकर 11.2 डिग्री हुअा, अधिकतम में भी 1.8 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई

आसमान साफ होते ही जिले में सर्दी का सितम बढ़ने लगा है। जिले में एक दिन में रिकार्ड 3.3 डिग्री सेल्सियस पारा गिरा है। वहीं, अधिकतम तापमान में भी 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आयी है। पिछले एक पखवाड़े से आसमान में बादल छाए रहने के कारण मौसम स्थिर बना हुआ था, लेकिन बुधवार से आसमान साफ हुआ और साथ में उत्तर दिशा के पहाड़ी क्षेत्र से आ रही बर्फीली हवा ने मौसम के मिजाज बदल दिया। मौसम विज्ञान केंद्र, रांची के अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 1.8 डिग्री गिर कर 24 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जबकि न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस गिरकर 11.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

हालांकि मंगलवार को अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जनवरी माह का सबसे ठंडा दिन में तो धूप ने लोगों को ठंड से कुछ राहत दी, लेकिन सुबह-शाम के समय चल रही बर्फीली हवा ने लोगों को ठिठुरा दिया। सूरज ढलने से पहले ही लोग घरों में दुबकने लगे और जगह-जगह जल रहे अलाव की लौ के चारों ओर बैठकर लोग सर्दी से संघर्ष करते नजर आए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser