पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शोकॉज:मनरेगा में गड़बड़ी पर पंडवा बीडीओ को किया शोकॉज

मेदिनीनगर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोसे, पंसे, मुखिया व जेई से 2.18 लाख वसूली

पलामू जिले के पंडवा प्रखंड के पंडवा पंचायत में मनरेगा और 14 वें वित्त आयोग में कार्य से अधिक राशि की निकासी के आरोप में ग्राम रोजगार सेवक, पंचायत सेवक, मुखिया व कनीय अभियंता पर जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई है। वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी से स्पष्टीकरण की मांग की गई है। पंडवा पंचायत में मनरेगा व 14वें वित्त आयोग की योजना में अनियमितता की शिकायत जिला प्रशासन को प्राप्त हुई थी।

जिला प्रशासन द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए निदेशक डीआरडीए पलामू की अध्यक्षता में जांच दल गठित किया गया तथा मामले की जांच की गई। जांच के बाद अनियमितता की पुष्टि हुई एवं त्वरित कार्रवाई करते हुए कार्य से अधिक निकासी की गई राशि 12 प्रतिशत ब्याज के साथ कुल राशि 2,18,660 रुपये की वसूली की कार्रवाई ग्राम रोजगार सेवक, पंचायत सेवक, मुखिया व कनीय अभियंता पंडवा पर की गई। इसके अलावा 14 योजनाओं में पाई गई अनियमितता के लिए पर्यवेक्षण की कमी को देखते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी, पंडवा से भी स्पष्टीकरण की मांग की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें