पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:तैयारी अच्छी हाे, छुट्टी में भी पढ़ाते हैं परशुराम

मेदिनीनगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना काल में भी घर-घर जाकर बच्चों को पढ़ाया

कोरोना काल में मौज मस्ती करने वाले शिक्षकों के बीच घर-घर जाकर मलिन बस्तियों में बच्चों को पढ़ाने वाले शिक्षक परशुराम की कहानी एक सुखद आभास है। वे आठवीं बोर्ड की तैयारी के लिए पिछले दो वर्षों से अवकाश के दिनों में विशेष कक्षाएं आयोजित करते रहे हैं। इसके साथ ही बच्चों की नियमित उपस्थिति को सुनिश्चित करने एवं बालिका शिक्षा पर बल देने के लिए पिछले तीन वर्षों से विद्यालय के पोषक क्षेत्र के सभी टोलों में अवकाश के दिनों में अभिभावक-छात्र जागरूकता अभियान चलाते हैं।

जब सरकारी कर्मचारियों के लिए टालमटोल ही उनकी कार्यशैली और कामचोरी उनका अधिकार बन गया हो, उस स्थिति में कोई एक सरकारी कर्मी अपने काम को ही अपनी पहचान बनाने की ठान ले, तब सचमुच वह प्रशंसा का पात्र बन जाता है। वह भी जब वह कर्मी शिक्षक हो, तो उसका यह जुनून और भी उल्लेखनीय हो जाता है। क्योंकि इस दौर में शिक्षक या तो विद्यालय के एमडीएम के लिए जाने जाते हैं, या फिर वे अपने वेतन, भत्ता और इंक्रीमेंट के लिए आंदोलन करते हुए नजर आते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें