पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरोप:नाबालिग ने किया शादी से इंकार पुलिस ने सीडब्ल्यूसी को सौंप दिया

मेदिनीनगर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लड़की का आरोप- परिजन जबरन कराने चाहते हैं शादी

पलामू जिले के सतबरवा थाना क्षेत्र के सलैया गांव की नाबालिग लड़की ने अपने परिजनों के द्वारा जबरन शादी कराए का आरोप लगाते हुए शादी करने से इनकार कर दिया है। पीडि़ता लड़की ने सीडब्ल्यूसी से शादी रुकवाने तथा सहायता करने की गुहार लगाई है। मामले में कार्रवाई करते हुए सतबरवा पुलिस ने लड़की को घर से लाकर पलामू जिला के सीडब्ल्यूसी टीम को सौंप दिया है। नाबालिग किशोरी 2021 की मैट्रिक बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाली है।

सतबरवा के थानाप्रभारी करमपाल नाग ने बताया कि लड़की ने सीडब्ल्यूसी पलामू को सूचित किया कि मेरे माता- पिता जबरन 17 वर्ष की उम्र में मेरी शादी करना चाहते हैं। लड़की के द्वारा शिकायत की सूचना पाकर सीडब्ल्यूसी पलामू के पुष्पा कुमारी व अनुज कुमार सतबरवा थाना पहुंचे। सतबरवा थाना के एसआई कुणाल किशोर मौर्य एवं सशस्त्र बल के जवानों ने लड़की को घर से बरामद कर सीडब्ल्यूसी के सदस्यों को सौंप दिया है। सीडब्ल्यूसी की टीम लड़की को अपने डालटनगंज ले आई है। थाना प्रभारी ने बताया कि नाबालिगों की शादी कराना कानूनन अपराध है। कानून को तोड़ने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। बताया जाता है कि लड़की के माता-पिता ने किशोरी की शादी गढ़वा में तय कर दी थी और शादी की तैयारी जोर शोर से की जा रही थी। किशोरी द्वारा शादी से इनकार किए जाने के बाद माता-पिता और पूरे परिवार में मायूसी छा गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें