पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मंथन:फ्रंट लाइन वर्कर को दी जाएगी वैक्सीन : डॉ. अनिल

मेदिनीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों की मासिक समीक्षा बैठक में कोविड से बचाव पर दिए गए कई दिशा-निर्देश

जिला स्वास्थ्य समिति के तत्वावधान में गुरुवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों की मासिक समीक्षा बैठक की गई। सिविल सर्जन कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक में कोविड-19 वैक्सीनेशन पर चर्चा की गई। कहा गया कि कोविड-19 वैक्सीनेशन के पहले चरण में फ्रंट लाइन वर्कर को वैक्सीन दी जाएगी। इसमें आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, सहिया समेत स्वास्थ्य कर्मचारी शामिल हैं। दूसरे चरण में पुलिसकर्मी, बुजुर्ग, बच्चों और प्रेस-मीडिया से जुड़े लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य समिति के द्वारा तैयार फारमेट को प्रस्तुत किया गया और प्रोजेक्टर के माध्यम से इसको भरने के बारे में जानकारी दी गई।

इसमें स्वास्थ्य उपकेंद्र से लेकर जिला अस्पताल (वर्तमान में एमएमसीएच) में होने वाले वैक्सीनेशन की जानकारी को फीड करने के बारे में बताया गया। फॉरमेट में जानकारी को फीड कर ससमय जिला कार्यालय में जमा करने का निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी और अस्पताल प्रबंधक को दिया गया। मौके पर डीआरसीएचओ डॉ. अनिल कुमार, डीएमओ डॉ.एमपी सिंह, डीटीओ डॉ. एसकेपी यादव, कोविड-19 के नोडल पदाधिकारी डॉ. अनूप कुमार सिंह, डीपीएम दीपक कुमार गुप्ता, यूनिसेफ के मनीष प्रियदर्शी, डॉ. राजेश अग्रवाल, डॉ.राजीव रंजन, डॉ. जुबेर आलम, डॉ. जुबेर आलम समेत प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, बीपीएम आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser