पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों ने सुनाया अपना दुखड़ा:24 घंटा के अंदर किसानों का धान खरीदें नहीं तो  कार्रवाई होगी : मिथिलेश ठाकुर

मेराल6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेयजल स्वच्छता मंत्री ने कुंभी गांव के लोगों से की बातचीत

मेराल धान क्रय केंद्र पर धान की खरीदारी शुरू नहीं होगी तो संबंधित पदाधिकारी पर होगी कानूनी कार्रवाई,। उक्त बातें पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने गुरुवार को मेराल धान क्रय केंद्र पर किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा। गौरतलब हो कि मंत्री ठाकुर गुरुवार को प्रखंड के,बाना एवं कुम्भी गांव में विधायक मद की योजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे थे।इसी दौरान बड़ी संख्या में किसानों ने मंत्री से मेराल धान क्रय केंद्र पर धान नहीं खरीदे जाने की शिकायत की।

शिकायत सुनने के बाद वे सीधे मेराल धान क्रय केंद्र पहुंच मामले की छानबीन की।किसान यासीन अंसारी, रामसेवक प्रसाद, विनय पांडे, सुरेंद्र गोस्वामी, हीरालाल यादव इत्यादि ने कहा कि करीब 15 दिन पहले ही धान खरीद के लिए सूचना दी गई थी। उसके बाद हम लोग अपना अपना धान क्रय केंद्र पर लाए हुए हैं। लेकिन 1 सप्ताह बीत जाने के बाद भी हम लोगों का धान नहीं खरीदा जा सका। खुले आसमान के नीचे धान फेंका हुआ है ।जिसके कारण जहां धान की क्षति हो रही है वही हम लोग अपना घर बार छोड़कर खुले आसमान के नीचे रखवारी करने को मजबूर है।

किसानों की दुखड़ा सुनने के बाद मंत्री बिफर पड़े तथा धान क्रय केंद्र के प्रभारी की जमकर क्लास ली। पूछे जाने पर मंत्री ने कहा कि एफसीआई की उदासीनता सामने आई है। विभाग द्वारा बैग नहीं होने का बहाना बनाया गया है ।

उन्होंने बताया कि धान की खरीदी को लेकर मैंने 2 दिन पूर्व उपायुक्त को निर्देश दिया है कि यथाशीघ्र सभी केंद्रों पर किसानों का धान क्रय सुनिश्चित करें। उन्होंने आश्वस्त किया है कि एक-दो दिन के अंदर सभी केंद्रों पर धान क्रय प्रारंभ करा दिया जाएगा। 7 मार्च से ही गढ़वा धान क्रय केंद्र पर खरीदारी शुरू हो चुकी है। अन्य जगहों पर अगर 24 घंटे के अंदर धान क्रय शुरू नहीं हुआ तो एफसीआई के वरीय पदाधिकारी से शिकायत कर दोषी कर्मचारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा किसी को भी लापरवाही की अनुमति नहीं दी ददजाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें