उपस्थिति दर्ज:100 दिन काम करने वाले मजदूरों का निबंधन जरूरी: बीडीओ

मेराल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड सभागार में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम योजना अंतर्गत, ग्रामीण की आस ,मनरेगा से विकास, योजना के तहत एक दिवसीय प्रशिक्षण की आयोजन प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रवेश कुमार साह की अध्यक्षता में बैठक की गई। जिसमें बीडीओ ने बैठक के दौरान बताया कि 100 दिन काम करने वाले मजदूरों को श्रम विभाग में निबंधित कराना जरूरी है ‌। यह निबंधन कार्य मजदूरों के हित को ध्यान में रखकर काम किया जाना जरूरी है।

उन्होंने बैठक में मुखिया पंचायत सेवक रोजगार सेवक से कहा कि मनरेगा कार्य को करने को लेकर मजदूरों को प्रोत्साहित करें इसके लिए गांव स्तर पर मजदूरों के साथ बैठक करना जरूरी है। मजदूरों के कार्स हित के लिए महिला मेठ का चयन किया जाएगा। जहां महिला मेठ के द्वारा एनएमएमएस से दिन में 11:00 बजे मजदूरों का हाजिरी भरा जाएगा। इस कार्य के लिए मेठ को एंड्राइड फोन दिया जाएगा । जिससे मेठ द्वारा कार्यस्थल पर जाकर जीपीएस के द्वारा दिन में 11:00 बजे काम कर रहे मजदूरों का मोबाइल से उपस्थिति दर्ज करेंगी।

ऐसा नहीं करने पर मजदूरों का हाजिरी उपस्थिति शून्य हो जाएगा। इस अवसर पर बीपीओ राजदीप कुमार प्रधान सहायक उमाकांत पांडेय जे एस पी एल के पिंकी कुमारी प्रखंड कोऑर्डिनेटर रश्मि कुमारी एमओ सतीश कुमार सिंह मुखिया दुखन चौधरी विजय सिंह मुखिया प्रतिनिधि आलोक ठाकुर शिव कुमार चौधरी राजू सिंह पंचायत सेवक राजेंद्र राम कृष्णानंद तिवारी परमानंद पाठक मनदीप सिंह पीएचईडी के नौशाद खान रोजगार सेवक अमित रघुवीर राम आदि थे।

खबरें और भी हैं...