पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नेकी:मेराल से संगबरिया तक अपने खर्च से बनवाई सड़क

मेराल7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बड़े-बड़े गड्ढे हो जाने से चार पहिया वाहन का आना जाना तो दूर, दोपहिया वाहन का चलना भी मुश्किल
Advertisement
Advertisement

मेराल प्रखंड के सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉक्टर अनिल कुमार साह ने अपने निजी खर्च से मेराल रेलवे लाइन से लेकर संगबरिया तक सड़क मरम्मत का कार्य कराया। विदित हो कि मेराल हाई स्कूल से बंका पहाड़ तक पतरिया जाने वाला सड़क का स्थिति दयनीय हो चुका है। सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे हो जाने के कारण चार पहिया वाहन को आना जाना तो दूर दोपहिया वाहन से चलना भी मुश्किल हो गया है। लोगों की आने जाने वाले विकट परिस्थिति को देखते हुए आने जाने वाले लोगों को परेशानी से निजात दिलाने के लिए डॉ अनिल शाह ने अपने ही निजी खर्च से सड़क मरम्मत कराने का निर्णय लिया। सड़क मरम्मत कार्य में कई ट्रैक्टर जेसीबी मशीन एवं मजदूरों को लगाया गया। जिससे कि मेराल से संगवरिया तक सड़क मरम्मत का कार्य पूर्ण करा लिया गया। मालूम हो कि डॉ अनिल साव द्वारा संगवरिया गांव में ज्योति नर्सिंग होम एंड रिसर्च सेंटर चलाया जाता है।

जहां असाध्य रोग गठिया साटिका पैरालाइसिस के मरीज झारखंड राज्य की ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश बिहार उत्तर प्रदेश पश्चिम बंगाल सहित राज्य के लोग आकर अपना इलाज कराते हुए ठीक होकर पुनः अपने घर को जाते हैं। डॉक्टर अनिल कुमार साह मृदुभाषी होने के साथ अपने मरीजों का बखूबी देखभाल करते हैं। जो अपने चिकित्सीय सेवा के साथ-साथ समाज सेवा में भी बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं। वही अपने शिक्षण संस्थान किस्मती कॉलेज ऑफ फार्मेसी के द्वारा क्षेत्र के बच्चे बच्चियों छात्र-छात्राओं के सुनहरे भविष्य के लिए बेहतरीन शिक्षा प्रदान भी करा रहे हैं। जबकि गढ़वा जिले में सर्वप्रथम कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए अपना अस्पताल भी सरकार के अधीन दे चुके थे। जहां से शत प्रतिशत कोविड-19 मरीज ठीक होकर अपने घर को वापस गए। इस संबंध में पूछने पर डॉक्टर अनिल शाह ने बताया कि समाज सेवा करने की प्रेरणा उन्होंने अपने पिता स्वर्गीय नाथुनी साव से प्राप्त किया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement