चयन प्रक्रिया शुरू:पीआरडी परेड, रांची विवि के 16 एनएसएस वॉलेंटियर्स होंगे शामिल

रांची10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रांची विवि - Dainik Bhaskar
रांची विवि
  • पटना में 15 से 26 तक राज्य स्तरीय प्रतियाेगिता

पूर्व गणतंत्र दिवस परेड (पीआरडी) में हर वर्ष एनएसएस वॉलेंटियर्स शामिल होते हैं। इसके लिए चयन प्रक्रिया शुरू हो गई है। रांची विवि के दीक्षांत मंडप में रविवार को चयन शिविर लगा, जिसमें 16 स्वयंसेवकों (8 छात्र-8 छात्राओं) का चयन किया गया। चयनित वॉलेंटियर्स की लिस्ट एनएसएस के क्षेत्रीय निदेशालय भेजी जा रही है। विवि स्तर पर चयनित वॉलेंटियर्स 26 अक्टूबर को पटना में राज्यस्तरीय परेड चयन शिविर में शामिल होंगे।

शिविर के माध्यम से राज्य के 30 स्वयंसेवकों (15 पुरुष-15 महिला) का चयन सेंट्रल जोन के लिए किया जाएगा। चयनित छात्रों से वीसी प्रो. कामिनी कुमार ने कहा कि दिल्ली अशोक राजपथ पर परेड करना गौरव की बात है। डीएसडब्ल्यू डॉ. राजकुमार शर्मा ने कहा कि ऐसे आयोजनों से अनुशासन, साहस और देशभक्ति का जज्बा पैदा होता है। एनएसएस को-ऑर्डिनेटर डॉ. ब्रजेश कुमार ने बताया कि चयन का आधार परेड का प्रदर्शन, साक्षात्कार और कला की विधाअों के माध्यम से किया गया है। डॉ. ज्ञान सिंह और डॉ. जीसी बास्के की मॉनिटरिंग में परेड का आयोजन हुआ।

चयन शिविर 15 नवंबर से
इस वर्ष पूर्व गणतंत्र दिवस परेड शिविर (सेंट्रल जोन) का आयोजन 15 से 26 नवंबर तक पटना में होगा। इसमें झारखंड, बिहार, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के एनएसएस के 200 स्वयंसेवक शामिल होंगे।

खबरें और भी हैं...