पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पलामू पुलिस की कार्रवाई:ट्रक में क्षमता से अधिक ठूंस कर लदे 17 पशु जब्त, चालक व खलासी सहित तीन गिरफ्तार

छत्तरपुर (पलामू)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चालक, खलासी व तस्कर के सहयोगी ने ट्रक छोड़ भागने की कोशिश की। पर तीनों को पकड़ लिया गया।  - Dainik Bhaskar
चालक, खलासी व तस्कर के सहयोगी ने ट्रक छोड़ भागने की कोशिश की। पर तीनों को पकड़ लिया गया। 

पुलिस ने NH-98 पर वाहन चेकिंग के दौरान गुरुवार की रात ट्रक से अवैध 17 पशुओं को बरामद किया। साथ ही ट्रक चालक यूपी निवासी दीनानाथ पाल व खलासी राजकरण और ट्रक में बैठे मवेशी तस्कर के सहयोगी पलामू निवासी इरफान अंसारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। यह जानकारी थाना प्रभारी शेखर कुमार ने दी। सभी पशु ट्रक में क्षमता से अधिक ठूंस कर भरे गए थे।

बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि ट्रक में तिरपाल से ढक कर पशुओं को अलीपुर (छत्तरपुर) से तस्करी कर बिहार ले जाया जा रहा है। इसी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बेरियर लगा कर चेकिंग किया। इस दौरान चालक, खलासी व तस्कर के सहयोगी ने ट्रक छोड़ भागने की कोशिश की। पर तीनों को पकड़ लिया गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि ट्रक में 15 भैंस, 1 बैल व 1 गाय क्रूरता पूर्वक क्षमता से अधिक लदे थे। ये पशु चारा पानी और खुली हवा के अभाव में मृतप्राय हो गए थे। इन सभी पशुओं को फिलहाल थाना परिसर में रखा गया है। मांगे जाने पर पशुओं से संबंधित कोई कागजात नहीं दिखाया गया और न संतोषजनक जवाब दिया गया। इस संबंध में चालक, खलासी और एक पशु तस्कर के सहयोगी के अलावा वाहन मालिक व पशु तस्कर सोहेल अंसारी के विरुद्ध पशु क्रूरता प्रतिषेध अधिनियम, झारखंड व पशु परिवहन अधिनियम के तहत अलग अलग FIR दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...