पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हालात से हताश न हों, लड़ना सीखें:रांची में तंगी से 2 ने दी जान; पिता ने 100 रु. नहीं दिए तो लगाई फांसी

रांची/धनबाद/जमशेदपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • झारखंड में 24 घंटे में 15 ने दी जान, इनमें 5 बेरोजगारी से तंग थे

राजधानी रांची में 24 घंटे के दौरान आत्महत्या की तीन घटनाएं घटीं। रातू रोड इलाके के आर्यपुरी मुहल्ले में बुधवार देर शाम योगदा सत्संग कॉलेज के बीकॉम फर्स्ट ईयर के छात्र प्रशांत शेखर पाठक (19) ने फांसी लगाकर जान दे दी। उसकी नाराजगी का कारण सिर्फ यह था कि योगदा सत्संग कॉलेज में क्लर्क पद पर कार्यरत पिता संजय पाठक ने मांगने पर भी उसे 100 रुपए नहीं दिए। वहीं खुदकुशी की दो घटनाओं के पीछे लॉकडाउन में काम नहीं मिलना है। धुर्वा के सखुआ बागान में हलवाई मनोज महतो (42) को चार माह से काम नहीं मिल रहा था। इस कारण सुसाइड कर लिया।

तीसरी घटना कोकर हैदरअली रोड के जयनगर में बुधवार देर शाम हुई। छोटू पासवान (24) ने बेरोजगारी से परेशान होकर फंदे से झूल गया। तीनों मामलों में पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का केस दर्ज किया है। इधर, राज्य में 12 और लोगों ने आत्महत्या कर ली। इनमें तीन महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल है। दुमका के मसलिया और रानेश्वर में एक-एक, धनबाद के पुटकी में एक, जामताड़ा में एक, जमशेदपुर के गोलमुरी में एक और पलामू के पांकी में दो लोगों ने सुसाइड कर लिया। पति ने बदचलन कहा तो 3 बच्चों संग मालगाड़ी के आगे कूदी, मां-बेटे की मौत तीन साल की बेटी और एक साल के बेटे की हालत गंभीर।

अकेले रांची में तीन ने आत्महत्या की...हर बार मांग पूरी करते थे पिता, पहली बार इनकार

प्रशांत शेखर अक्सर पैसे की मांग करता था, जिसे पिता संजय पाठक पूरी करते थे। बुधवार को भी उसने पिता से 100 रुपए मांगे। इनकार करने पर प्रशांत कमरे में और फांसी लगा ली। प्रशांत बाइक का शौकीन था। अक्सर दोस्तों के साथ बाइक रेसिंग करता था। दो बार बुरी तरह घायल भी हो चुका था।

बेटों के पालन-पोषण को लेकर तनाव में था हलवाई

तीन बेटों का पिता मनोज महतो अपने बच्चों की पढ़ाई और पालन-पोषण को लेकर तनाव में था। लॉकडाउन में काम बंद रहने से माली हालत और खराब हाे गई थी।

काफी प्रयास पर भी छोटू को नहीं मिल रहा था काम

हैदरअली रोड के जयनगर में छाेटू पासवान माता-पिता के साथ रहता था। पुलिस की शुरुआती छानबीन में पता चला है कि लॉकडाउन में काफी प्रयास के बाद भी छोटू को काम नहीं मिल रहा था। इस कारण वह तनाव में रह रहा था।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें