पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

माॅनसून मेहरबान:काेडरमा में बारिश का 20 साल का रिकाॅर्ड टूटा, एनएच पर पेड़ गिरने से रांची-पटना रोड 3 घंटे जाम

रांची3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरिडीह। गावां से बिहार जाने वाले रास्ते पर डायवर्सन बहा - Dainik Bhaskar
गिरिडीह। गावां से बिहार जाने वाले रास्ते पर डायवर्सन बहा
  • पांचवें दिन भी जमकर झमाझम, आज भारी बारिश के आसार

झारखंड में पांचवें दिन भी माॅनसून मेहरबान रहा। गुरुवार काे भी जमकर बारिश हुई। काेडरमा में सबसे ज्यादा 90.5 मिमी बारिश हुई। यहां 20 साल का रिकाॅर्ड टूट गया है। जून में यहां 140 मिमी वर्षा हाेती है, पर 17 दिनाें में ही 212 मिमी हाे चुकी है। यहां एनएच पर पेड़ गिरने से रांची-पटना मुख्य मार्ग तीन घंटे तक बाधित रहा। गिरिडीह में भी 70 मिमी बारिश हुई। माैसम विभाग के अनुसार शुक्रवार काे भारी बारिश के आसार हैं।

गावां से बिहार जाने वाले रास्ते पर डायवर्सन बहा
गिरिडीह के गावां में बिहार जाने वाले रास्ते पर डायवर्सन बह गया। इससे डेढ़ दर्जन गांवाें के लाेगाें का आवागमन प्रभावित हाे गया है। लगातार बारिश से राज्य में दामाेदर, स्वर्णरेखा, खरकई, काेयल नदी नदियां उफान पर हैं। तेनुघाट डैम के दाे फाटक गुरुवार काे भी खुले रखे गए। तिलैया डैम भी लबालब हाे गया है। डैम के किनारे बसे लाेगाें काे अलर्ट रहने काे कहा गया है। हजारीबाग में बड़कागांव मुख्यालय से कई गांवाें का संपर्क कट गया है।

लातेहार में 30 करोड़ रुपए से बनी सड़क पर पड़ी दरार
भारी बारिश से लातेहार में 130 कराेड़ की सड़क पर दरारें आ गई हैं। बालूमाथ-हेरहंज-पांकी मार्ग पर दाे साल पहले सड़क बनी थी। हेरहंज बस स्टैंड और थाना के बीच सड़क के किनारे सड़क ध्वस्त हो गई है। इससे कभी भी हादसा हाे सकता है। गिरिडीह में घाघरा नदी पर पुल का डायवर्सन जून में तीसरी बार बह गया है

खबरें और भी हैं...