बार एसोसिएशन चुनाव : 2020-21:बार एसोसिएशन के चुनाव में 16 पदों के लिए 2155 मतदाता करेंगे मतदान

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चुनावी मैदान में 78 उम्मीदवार, इस बार सीसीटीवी की निगरानी में मतदान

रांची जिला बार एसोसिएशन (आरडीबीए) का इस बार का चुनाव सीसीटीवी की निगरानी में होगा। किसी भी प्रत्याशी और उनके कार्यकर्ताओं द्वारा की गई हेराफेरी सीसीटीवी की नजर में रहेगी। इसके बाद निर्वाचन कमेटी उस पर अपना निर्णय लेगी। एसोसिएशन के 16 पदाधिकारियों के लिए 78 उम्मीदवारों के बीच चुनावी जंग जारी है। मतदान चार अक्टूबर को होगा।

वोटरों की संख्या 2117 से बढ़कर 2155 हो गई है। बुधवार को तैयारियों को लेकर चुनाव समिति के सदस्यों ने चुनाव कार्य में सहयोग लेने के लिए 14 अधिवक्ताओं के साथ बैठक की। बैठक में निर्णय लिया गया कि मतदान के दिन मतदाता को आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, बार एसोसिएशन से निर्गत आईडी कार्ड और स्टेट बार काउंसिल से निर्गत आईडी कार्ड में से कोई एक पहचान पत्र पर ही मतदान देने के हकदार होंगे।

ड्राइविंग लाइसेंस को आईडी के रूप में अमान्य कर दिया गया है। साथ ही हर मतदाता को मास्क लगाकर वकील के ड्रेस में आने पर ही वोट करने दिया जाएगा। इसमें किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं होगा। मतदान के लिए दो पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे। पहले पोलिंग बूथ में ए से एम और दूसरे में एन से जेड नाम वाले वोटर मतदान करेंगे। चुनाव समिति के सदस्य केएम प्रसाद, एके सिंह और अजय तिवारी ने बताया कि मतदान तीसरी आंख की जद में होगी।

खबरें और भी हैं...