लूटपाट की वारदात:राहगीर से लूटपाट करनेवाले 3 गिरफ्तार, 12 मोबाइल और 45 हजार रुपए बरामद

रांची8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्टेशन रोड व आसपास के क्षेत्रों में राहगीरों से लूटपाट करते थे अपराधी

बहुबाजार चौक के पास राहगीर से लूटपाट करने वाले तीन अपराधियों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया। इनमें अरबाज गद्दी उर्फ राहुल, शफीउल्लाह हाशमी और अंतू राम शामिल है। अरबाज मूल रूप से जमशेदपुर का रहने वाला है, पर पिछले कुछ माह से डोरंडा में रह रहा था। वहीं, शफीउल्लाह हाशमी इस्लामनगर का रहने वाला है और अंतू राम कांके के चेरी मनातू का रहने वाला है।

गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने 10 मोबाइल फोन, लूट में इस्तेमाल की गई दो स्कूटी और राहगीरों से लूटे गए 45 हजार रुपए नकद बरामद की है। गिरफ्तार अपराधियों ने राहगीरों से लूटपाट में अपनी संलिप्तता स्वीकार ली है। गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस को अन्य कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है।

दूसरे शहर से आनेवालों के बैग में डाल देता था पैसा : गिरफ्तार अपराधी अपने अन्य साथियों के सहयोग से पिछले कुछ महीने से गिरोह चला रहा था। स्टेशन रोड और आसपास के इलाके में दूसरे शहर से आने वाले राहगीरों को टारगेट कर लूटपाट करता था। पुलिस जांच में इस बात की जानकारी मिली है कि बाहर से आनेवाले वैसे राहगीर जो पैदल सफर करते थे, उनके बैग में पैसा डाल देता था और सुनसान जगह पर जाकर उन्हें यह कहते हुए रोकता था कि उसके बैग में पैसा गिर गया है। गिरोह के अन्य सदस्यों को वहां से आने जाने वाले साधारण आदमी बताकर उसके सामने बैग की जांच करता था जिसमें से पैसे निकलते थे। पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अपराधियों ने इस तरह की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

खबरें और भी हैं...