पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रांची में बढ़े एक्टिव मरीज:33 नए मिले और 29 हुए ठीक, जांच के लिए बने 17 सेंटरों की सूचना नहीं होने से कहीं एक भी जांच नहीं

रांची5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कई केंद्रों पर सुबह से शाम तक मेडिकल टीम बैठी रही, मगर एक भी व्यक्ति सैंपल देने नहीं आया। - Dainik Bhaskar
कई केंद्रों पर सुबह से शाम तक मेडिकल टीम बैठी रही, मगर एक भी व्यक्ति सैंपल देने नहीं आया।
  • स्वास्थ्य केंद्राें में होर्डिंग-बैनर नहीं होने से लोगों को जांच की नहीं मिल रही है जानकारी

राज्य में मंगलवार को 50 नए कोरोना मरीज मिले। इसमें रांची के तहत 33 मरीज शामिल है। इसके साथ ही रांची में अब एक्टिव मरीज की संख्या बढ़ गई है। बुधवार को 33 मरीज मिले, जबकि 29 मरीज ठीक हुए। अब रांची में एक्टिव मरीज की संख्या 259 हो गई है। हालांकि, राज्य में मंगलवार को 51 मरीज ठीक हुए। मंगलवार को मिले नए मरीजों में बोकारो से 2, धनबाद से एक, जामताड़ा, खूंटी, हजारीबाग, सिमडेगा से एक-एक मरीज मिले।

दूसरी ओर, कोरोना जांच के लिए जिला प्रशासन ने शहर के 17 स्थानों पर कोरोना जांच की व्यवस्था की है। इन सेंटरों की स्थिति जानने के लिए दैनिक भास्कर की टीम सभी सेंटरों पर पहुंची। किसी भी सेंटर में लोगों की भीड़ नजर नहीं आई। कई केंद्रों पर सुबह से शाम तक मेडिकल टीम बैठी रही, मगर एक भी व्यक्ति सैंपल देने नहीं आया। कई सेंटरों ऐसे थे, जहां 8-10 लोगों की ही जांच हुई।

केंद्र में होर्डिंग-बैनर नहीं, लोगों को नहीं मिल रही जानकारी : शहर के जिन शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में जांच के लिए केंद्र बनाया गया है, वहां इससे संबंधित कोई बोर्ड-फ्लैक्स आदि नहीं लगाया गया। जिसके कारण मोहल्ले के लोगों को भी टेस्ट की जानकारी नहीं है।

83 प्रतिशत हेल्थ वर्कर्स ने लिया बूस्टर डोज

राज्य में 13 फरवरी से हेल्थ केयर वर्कर्स को सेकेंड डोज दिया जा रहा है। लक्ष्य के 83 प्रतिशत को सेकेंड डोज दिया जा सका है। 25 फरवरी तक कुल 18421 हेल्थ केयर वर्कर्स को सेकेंड डोज दिया जाना है। इसमें से 15265 को दूसरा डोज प्राप्त हो चुका है। राज्य के 91% हेल्थ केयर वर्कर्स के पहले डोज का वैक्सीनेशन पूरा हो चुका है।

राज्य में रजिस्टर्ड कुल 166461 हेल्थ केयर वर्कर्स में से 150243 को वैक्सीन दिया जा चुका है। हालांकि राज्य में फ्रंटलाइन वर्कर्स का अब भी वैक्सीनेशन तेजी से नहीं बढ़ रहा है। अब तक रजिस्टर्ड 2.28 लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स में से 61%, 139890 को ही वैक्सीन का प्रथम डोज पड़ सका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें