पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय:479 शिक्षिकाओं व कर्मियों की संविदा पर होगी नियुक्ति, 27 तक दें आवेदन

रांची21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य के 203 कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में 479 शिक्षिकाओं और महिला कर्मचारियों की संविदा पर नियुक्ति होगी। झारखंड शिक्षा परियोजना ने आवेदन मांगा है। 27 सितंबर तक अप्लाई की जा सकती है। शिक्षिकाओं को 10 हजार रुपए प्रतिमाह मानदेय मिलेगा।

संविदा विस्तार की स्थिति में 250 रुपए की वार्षिक वेतन वृद्धि की जाएगी। तीन वर्षों के बाद संतोषप्रद सेवा के आधार पर मानदेय में 50% की वृद्धि कर उसे 15 हजार किया जाएगा। भाषा, गणित, विज्ञान, सामान्य विज्ञान के लिए शिक्षिकाओं की नियुक्ति होगी। जबकि, लेखापाल सह कंप्यूटर ऑपरेटर, रसोईया और चौकीदार के पदों पर भी महिलाओं की नियुक्ति होगी।

उच्चतर शैक्षणिक योग्यता वालों को प्राथमिकता : विभिन्न विषयों की शिक्षिकाओं के अंक के साथ स्नातक की डिग्री अनिवार्य है। उच्चतर शैक्षणिक को प्राथमिकता दी जाएगी। एसटी और एससी अभ्यर्थियों को न्यूनतम प्राप्तांक में 5% छूट दी जाएगी। बीएड या प्रारंभिक शिक्षा में दो वर्षीय डिप्लोमा में शिक्षक प्रशिक्षण परीक्षा या जेटेट परीक्षा में उत्तीर्ण हाेना चाहिए।

लेखापाल सह कंप्यूटर ऑपरेटर को 7500 रुपए प्रतिमाह मानदेय मिलेंगे। संविदा विस्तार की स्थिति में इन्हें 150 रुपए की वार्षिक वेतन वृद्धि और तीन वर्ष के बाद मानदेय में 50% की वृद्धि कर 11250 रुपए मानदेय मिलने लगेंगे।

खबरें और भी हैं...