पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मजिस्ट्रेट करेंगे निरीक्षण:गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर फिरायालाल सहित 5 प्रतिष्ठान सील, सख्ती शुरू

रांची7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के विभिन्न इलाकों में पुलिस बल के साथ 12 मजिस्ट्रेट करेंगे निरीक्षण
  • लोगों को जांच केंद्र ले जाने के लिए साथ में रहेगी बस, जांच के बाद क्वारेंटाइन में रहना होगा

कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले प्रतिष्ठानों पर जिला प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। इसके तहत मंगलवार की शाम सिटी एसपी सौरभ व एसडीओ समीरा एस ने संयुक्त रूप से मेन रोड स्थित विभिन्न प्रतिष्ठानों की जांच की। इस दौरान कोविड गाइडलाइन (रजिस्टर मेंटेन, मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग) आदि नहीं होने पर एम बाजार, फिरायालाल, वी टू मॉल, जलजोगा रेस्टोरेंट और ब्लश को शोकॉज करते हुए 48 घंटे के लिए सील किया गया। शोकॉज का जवाब संतोषजनक रहा, तो जिला प्रशासन प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति दे सकता है।

दुकान में बिना मास्क व साेशल डिस्टेंसिंग के दिखे ताे खैर नहीं

अब किसी भी दुकान में कोई व्यक्ति बिना मास्क या सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते पाया गया तो संचालक पर कार्रवाई होगी। उल्लंघन करने वालों को नजदीक के कोविड जांच केंद्र ले जाकर जांच कराई जाएगी। मंगलवार को डीसी छवि रंजन ने 12 मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की है। सभी मजिस्ट्रेट को अलग-अलग थाना क्षेत्र के हाट-बाजार, प्रतिष्ठान, रेस्टोरेंट व अन्य भीड़भाड़ वाली जगहों पर जांच के निर्देश दिए गए हैं। मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल को भी प्रतिनियुक्त किया गया है। डीसी ने डीटीओ को निर्देश दिया है कि सभी गठित टीम काे एक-एक बस दें, जिसमें गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों को बिठाकर जांच केंद्र ले जाकर जांच कराई जा सके। ऑटो, सिटी बस व ई-रिक्शा में तय सीमा से अधिक यात्रियों को लेकर जाते नजर आएं तो उसे रोककर डीएम एक्ट व मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें