पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

काेराेना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी:राज्य के सभी जिलाें के 8 हेल्थ वर्कर्स काे किया जाएगा ट्रेंड, वेंटिलेटर चलाने से लेकर आईसीयू मैनेजमेंट की ट्रेनिंग

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में हर जिले से 8 हेल्थ वर्कर्स को चयनित कर उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा। इस संबंध में राज्य नोडल पदाधिकारी ने सभी जिले के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को अपने जिले से 8 हेल्थ वर्कर्स का नाम भेजने का निर्देश दिया है।

आईसीयू मैनेजमेंट, वेंटिलेटर उपयोग और ऑक्सीजन थैरेपी से संबंधित प्रशिक्षण जिला एवं प्रखंड स्तर पर कार्यरत शिक्षा पदाधिकारी को दिया जाएगा। साथ ही जिन्हें कोविड-19 के दौरान क्रिटिकल केयर ड्यूटी में लगाया गया है या फिर जिन्हें ड्यूटी में लगाया जा सकता है, ऐसे लोगों को प्रशिक्षित किया जाएगा।

बता दें कि ट्रेनिंग टीम में दो चिकित्सा पदाधिकारी, दो आयुष चिकित्सा पदाधिकारी, 2 स्टाफ नर्स और दो मेल सपोर्ट स्टाफ (इनमें ओटी टेक्निशियन या मेल वार्ड अटेंडेंट) को प्रशिक्षित किया जाएगा। इससे पहले भी 4-4 जिले से चार स्वास्थ्यकर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा था।

खबरें और भी हैं...