पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेकाबू हुआ कोरोना:प्रदेश में 873 नए केस, 50% रांची में; रिम्स में बेड खत्म

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रांची में 472 संक्रमित मिले, छह महीने के बाद एक दिन का यह सबसे बड़ा आंकड़ा
  • इससे पहले झारखंड में आठ सितंबर काे झारखंड में 1014 और रांची में 399 मरीज मिले थे

झारखंड में काेराेना एक बार फिर बेकाबू हाे गया है। जैसे ही जांच बढ़ी, मरीजाें की संख्या भी बढ़ने लगी। शनिवार काे राज्य में 873 नए मरीज मिले। इनमें 472 सिर्फ रांची के हैं। मरीज बढ़ने के साथ ही अव्यवस्था की पोल खुलने लगी है। मरीज परेशान है पर अस्पताल में बेड नहीं मिल रहे हैं। रिम्स में भी बेड फुल हो गए हैं। झारखंड में करीब सात महीने के बाद एक दिन में मरीजाें के मिलने का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है।

इससे पहले झारखंड में आठ सितंबर काे झारखंड में 1014 और रांची में 399 मरीज मिले थे। रांची के अलावा पूर्वी सिंहभूम में 101, हजारीबाग में 32, बाेकाराे में 29, धनबाद में 26, दुमका में 23, गुमला में 20, जामताड़ा में 21 और पाकुड़ में 18 मरीज मिले। शनिवार काे काेराेना से सात मरीजाें की माैत भी हुई। इनमें सबसे ज्यादा तीन माैतें रांची में हुईं ताे बाेकाराे, चतरा, धनबाद और पूर्वी सिंहभूम में एक-एक व्यक्ति की जान गई। हालांकि सुखद खबर यह रही कि राज्य में 161 लाेग स्वस्थ भी हुए। इनमें रांची के 43 लाेग हैं।

रिम्स में पिछली बार थे 250 बेड, अब घटकर हो गए 98

रांची में काेराेना संक्रमण बढ़ने के साथ ही मरीज अब अस्पतालों में बेड के लिए जूझने लगे हैं। पिछले साल जुलाई में जब काेराेना मरीज तेजी से बढ़ रहे थे ताे रिम्स में बेड की संख्या बढ़ाकर 250 कर दी गई थी। लेकिन अब यह घटकर सिर्फ 98 हाे गई है। रिम्स प्रबंधन ने ट्राॅमा सेंटर के बाहर नाेटिस भी चिपका दिया है कि नाे बेड-बेड फुल। मांडर से पिता काे भर्ती कराने आए राकेश रंजन ने कहा कि उनके पिता की कुछ महीने पहले बाइपास सर्जरी हुई है। संक्रमित हाेने के बाद अब सांस लेने में भी परेशानी आ रही है। हजारीबाग से आए युवक ने कहा कि वह पिता सुजीत सिंह काे भर्ती कराने आए थे। उन्हें किडनी की समस्या है। लेकिन यहां बेड ही नहीं हैं।

मेकाॅन में 200 के संक्रमित होने की सूचना, पुष्टि 70 की

रांची के मेकाॅन के 200 से अधिक अधिकािरयों और कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना है। हालांकि मेकॉन की ओर से 70 लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई है। उन्हें हाेम आइसाेलेशन में रखा गया है। सात लोगों को निमोनिया होने के कारण मेकॉन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। हालात यह है कि मेकॉन के श्यामली कॉलोनी की कई बिल्डिंग को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है। सड़कों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। ऐसी भयावह स्थिति काे देखते हुए डीसी छवि रंजन ने शनिवार काे श्यामली काॅलाेनी का दाैरा किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें