ईएनटी डॉक्टरों का एनुअल कॉन्फ्रेंस:मेडिकल कॉलेजों से अलग राज्य में एक बड़ा नर्सिंग सेंटर बनेगा : सीएम

रांची19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड में अस्पताल, मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज स्थापित करने की दिशा में राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है। स्वास्थ्य क्षेत्र की कुछ योजनाओं पर सफलता मिली है और कुछ बेहतर कार्य योजना प्रस्तावित है। आने वाले कुछ वर्षों में झारखंड स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बना सके, इसके लिए राज्य सरकार प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 6 मेडिकल कॉलेज हैं।

निकट भविष्य में एक बड़ा नर्सिंग सेंटर बनाने को लेकर राज्य सरकार कार्य योजना बना रही है। मुख्यमंत्री एसोसिएशन ऑफ ऑटोलरीनोलॉजिस्ट ऑफ इंडिया (एओआई) के मेगा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में आयोजित एनुअल कॉन्फ्रेंस को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित कर रहे थे। इसका विषय था- स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार एवं प्रभावी उपचार के लिए अनुसंधान की जरूरत। इस एनुअल कॉन्फ्रेंस में देश एवं राज्य के ईएनटी से जुड़े 900 डॉक्टर हिस्सा ले रहे हैं।

नई इंडस्ट्री पॉलिसी में स्वास्थ्य के क्षेत्र में निवेश की संभावना बढ़ी

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में इंडस्ट्री पॉलिसी के माध्यम से निवेशकों को निवेश हेतु राज्य सरकार द्वारा एक बेहतर माहौल तैयार किया गया है। स्वास्थ्य सेवा से जुड़े कई संस्थानों ने यहां निवेश की इच्छा जताई है। आने वाले समय में कई बेहतर संस्थान यहां आएंगे और राज्य के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाना हमारी प्राथमिकता है। हमारा प्रयास है कि ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर झाड़-फूंक जैसे अंधविश्वासी प्रथाओं और चुनौतियों से बाहर लाएंगे।

खबरें और भी हैं...