पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रांची एयरपोर्ट:उड़ान से पहले विमान से टकराया पक्षी दूसरी कोशिश में इंजन से निकली चिंगारी

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक विमान दो हादसे,176 यात्री सवार थे
  • कोलकाता से प्लेन बुलाकर यात्रियों को भेजा गया मुंबई

रांची एयरपाेर्ट पर शनिवार सुबह लगभग 11.50 बजे बड़ा हादसा टल गया। 176 यात्रियों को लेकर मुंबई के लिए उड़ान भरने से पहले एयर एशिया का विमान पक्षी से टकरा गया, जिससे धमाके के साथ चिंगारी निकली और विमान के इंजन में खराबी आ गई।

पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर विमान रोका। विमान की गति 150 किमी/घंटे थी। इधर, विमान में बैठे यात्रियों ने जोरदार झटके के बाद चिल्लाना शुरू किया। यात्रियों को विमान से टर्मिनल बिल्डिंग में ले जाया गया। विमान के ग्राउंडेड होने के बाद इंजीनियरों ने खराबी दूर की। शाम 4.20 बजे विमान यात्रियों को लेकर जैसे ही रनवे आगे बढ़ा, इंजन से चिंगारी निकली। पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया। देर शाम काेलकाता से दूसरा विमान बुला यात्रियों को मुंबई भेजा गया।

आंखों देखी... यात्री जुनैद बोले- ऐसा लगा कि मौत करीब है

यात्री मोहम्मद जुनैद ने बताया कि विमान के अंदर चीख-पुकार मच गई थी। हमें लगा कि अब हमारी मौत करीब है। उसके बाद विमान को रनवे से एप्रन तक पुशबैक ट्रैक्टर से वापस लाया गया। यात्रियों को विमान से उतार कर टर्मिनल बिल्डिंग में ले जाया गया।

यात्रियाें से जवानों ने बदसलूकी की
शाम 5.15 बजे जब यात्री टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर आ रहे थे तो सीआईएसएफ जवानों ने बदसलूकी की। उन्हें धकेल कर टर्मिनल बिल्डिंग के अंदर भेज दिया।

बड़ी लापरवाही... डीजीसीए कर सकता है कार्रवाई
विमान में उड़ान के दौरान इंजन से पक्षी टकरा जाए तो विमान को दोबारा उड़ान नहीं भरना चाहिए। यह एक बड़ा रिस्क हो सकता है। अगर दोबारा विमान उड़ान भरता है तो यह जल्दबाजी में लिया गया गलत फैसला हो सकता है। ऐसे मामलों में डीजीसीए बड़ी कार्रवाई कर सकती है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें