पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वास्थ्य:सुनवाई से एक दिन पहले लालू की तबीयत बिगड़ी, निमाेनिया के मिले लक्षण; छाती में भी संक्रमण

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जेल मैनुअल के उल्लंघन पर सुनवाई आज
  • काेराेना की रैपिड एंटीजन टेस्ट रिपाेर्ट निगेटिव आई

राजद सुप्रीमाे लालू प्रसाद के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में शुक्रवार काे हाईकाेर्ट में जस्टिस अपरेश सिंह की काेर्ट में सुनवाई हाेगी। काेर्ट ने जेल आईजी और राज्य सरकार से पूछा है कि किसके आदेश पर लालू प्रसाद काे रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया और वहां से पेइंग वार्ड में भेजा गया। इससे एक दिन पहले गुरुवार काे लालू प्रसाद की तबीयत बिगड़ गई। डाॅक्टराें के मुताबिक उनमें निमाेनिया के लक्षण पाए गए हैं। उनकी छाती में संक्रमण है।

काेराेना की रैपिड एंटीजन टेस्ट रिपाेर्ट निगेटिव आई है। आरटीपीसीआर जांच के लिए भी सैंपल भेजा गया है। रिम्स के डाॅक्टराें ने एम्स चेस्ट डिपार्टमेंट के विभागाध्यक्ष से भी सलाह ली है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। डाॅ. उमेश प्रसाद और उनकी टीम लालू का इलाज कर रहे हैं। सूचना मिलते ही जेल आईजी वीरेंद्र भूषण और जेल अधीक्षक हामिद अख्तर भी रिम्स पहुंचे और डाॅक्टराें से जानकारी ली। खबर मिलते ही राजद के कई नेता और कार्यकर्ता भी रिम्स पहुंच गए।

स्वास्थ्य मंत्री रिम्स पहुंचे, कहा-सफाई देखने आए हैं

लालू प्रसाद की तबीयत बिगड़ने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता खुद गाड़ी ड्राइव कर रिम्स के पेइंग वार्ड में पहुंचे। करीब आधे घंटे तक वहां रुके और लालू का हाल जाना। बाहर मीडियाकर्मियाें के सवाल पर उन्हाेंने कहा कि वह लालू से मिलने नहीं आए थे, बल्कि साफ-सफाई और सुरक्षा का निरीक्षण करने आए थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें