पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नॉन कैडर पद:केएन चाैबे के रिटायर हाेने से डीजी रैंक का एक पद खाली, पालटा हैं प्रमुख दावेदार

रांची9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

झारखंड में अभी डीजी रैंक में दाे कैडर और दाे नॉन कैडर पद हैं, जिसमें पूर्व डीजीपी केएन चाैबे के सेवानिवृत्त होने पर डीजी रैंक में एक पद रिक्त हाे गया है, जबकि झारखंड अग्निशमन और झारखंड हाेमगार्ड के डीजी भी इसी माह सेवानिवृत्त हाे रहे हैं। इन पदों के लिए दावेदारों की चर्चा भी शुरू हो गई है। बता दें कि वरिष्ठ आईपीएस अफसर एसएन प्रधान और अजय भटनागर दावेदार हैं।

लेकिन, दाेनाें अफसर अभी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं। इन्हें प्रोफार्मा प्रोन्नति मिली हुई है। इसके बाद डीजी रैंक में अजय कुमार सिंह हैं जाे रेल डीजी का पद संभाल रहे हैं। डीजी के एक पद खाली रहने पर 1990 बैच के रेल एडीजी अनिल पालटा डीजी रैंक में आने के दावेदार हैं। हालांकि उन्हें भी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाना है। अगर वे चले जाते हैं तो झारखंड में माैजूद दूसरे वरिष्ठ आईपीएस अफसरों काे इसका लाभ मिलेगा। इसके बाद 1990 बैच के लिए अनुराग गुप्ता का नाम वरिष्ठता सूची में है।

केंद्र से वैकेंसी कंफर्म हाेने के बाद ही मिलेगी प्राेन्नति

राज्य में प्रमोशन के लिए काेई भी पद रिक्त हाेने की स्थिति में इसकी सूचना केंद्र सरकार काे दी जाती है। केंद्र सकार से वैकेंसी कंफर्म हाेने के बाद राज्य सरकार संबंधित खाली पद पर प्रोन्नति डीपीसी के माध्यम से दे सकती है। इस मामले में भी ऐसा ही हाेगा।

खबरें और भी हैं...