पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरेआम गोली मारकर हत्या:बुढ़मू में सरेआम होली के दिन युवक को मारी गोली, मौत

ठाकुरगांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • हवाई फायरिंग कर मीट खरीद रहे लोगों को भगाया, फिर मारी गोली
  • टीपीसी को शक था की मनोज ही मुखबिरी कर पुलिस को बुलाया था

बुढ़मू में होली के उत्साह के बीच सरेआम एक युवक की हत्या ने माहौल गमगीन कर दिया। ओझा साड़म सहदा के 35 वर्षीय युवक मनोज यादव की हत्या होली की सुबह नौ बजे मुरुपीरी नदी के समीप हो गई। हत्या किसने की यह अभी जांच का विषय है। मनोज के शरीर में नाइन एमएम पिस्टल की सारी गोलियां उतार दी गई है। मनोज गांव के बगल में नदी किनारे मीट खरीदने गया था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वह इंतजार में बैठा था इसी क्रम में उसके मोबाइल पर हत्यारों का फोन आया, उसने बताया कि वह नदी किनारे मीट खरीदने आया है।

हत्यारे उससे बात करते-करते मौके पर पहुंचे और दो राउंड हवाई फायर की और ग्रामीणों को भागने को कहा-डर से ग्रामीण भागने लगे जबकि मनोज भी नदी की ओर भागने लगा। अपराधियों ने गोली चलायी, जो मनोज के पैर में लगी और वह गिर गया। इसके बाद हत्यारे आराम से उसके पास जाकर पिस्टल की सारी गोलियां उसके शरीर में उतार दिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सरेआम हुई हत्या से पूरा क्षेत्र में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया। थाना प्रभारी सिधेश्वर महथा दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। उसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं।

टीपीसी या पीएलएफआई दोनों शक के घेरे में

हत्या के पीछे किसका हाथ है अभी तक किसी भी उग्रवादी संगठन द्वारा जिम्मेवारी नहीं ली गई है। मनोज ट्रैक्टर, टर्बो गाड़ियां चलवाकर जीवनयापन कर रहा था। साथ ही कुछ जमीन के धंधे से भी जुड़ा था। पिछले वर्ष मनोज का उग्रवादी संगठन टीपीसी से कुछ विवाद हुआ था। शक का कारण पिछले वर्ष पुलिस और टीपीसी उग्रवादियों के बीच हजारीबाग के केरेडारी के बुंडू में मुठभेड़ हुआ था। इसमें टीपीसी का हार्डकोर उग्रवादी जग्गू समेत तीन उग्रवादी मारे गए थे। मुठभेड़ से ठीक पहले सबजोनल कमांडर भीखन गंझू के बुलावे पर मनोज गया था और जैसे ही वह निकला पुलिस पहुंच गई और तीन उग्रवादी मारे गए। टीपीसी को शक था की मनोज ही मुखबिरी कर पुलिस को बुलाया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें