पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

काैशल कार्यक्रम:अभिताभ चौधरी बोले-शिक्षा ही ऐसी कड़ी है, जो विकास के अवसरों से जोड़ती है

रांची14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम में वाउचर लिए बच्चों के साथ अभिताभ चौधरी, अजयानाथ व अन्य। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम में वाउचर लिए बच्चों के साथ अभिताभ चौधरी, अजयानाथ व अन्य।
  • 120 जरूरतमंद बच्चों को स्कूल फीस के लिए दिए गए प्रतिज्ञा वाउचर

प्रतिज्ञा संस्था ने मंगलवार को 120 जरूरतमंद बच्चों को पढ़ाई के लिए जीवन काैशल कार्यक्रम के तहत एजुकेशन वाउचर दिए। 14 साल से रांची व खूंटी के ऐसे बच्चों की बेहतरी के लिए यह संस्था काम कर रही है। संस्था ने इस वर्ष अपना 15वां वाउचर वितरण कार्यक्रम जगन्नाथपुर के बिरसा शिक्षा निकेतन में किया था। मुख्य अतिथि जीपीएससी के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी और जेएससीए के उपाध्यक्ष अजयनाथ शाहदेव थे।

मौके पर अमिताभ चौधरी ने कहा कि शिक्षा ही एक ऐसी कड़ी है, जो विकास के अवसरों से जोड़ती है। कोई जरूरतमंद बच्चा शिक्षा से वंचित न रह जाए, इसलिए सुरेंद्र आशा छात्रवृत्ति उनकी मदद करेगी। उन्होंने संस्था के इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए पूरी टीम को बधाई दी। अजयनाथ शाहदेव ने कहा कि बस्तियों और गांवों में प्रतिज्ञा जिस तरह से काम कर रही हैै, उससे यह निश्चित है कि आने वाले समय में इन जगहों पर शिक्षा का स्तर बढ़ेगा।

प्रतिज्ञा संस्था के सचिव अजय कुमार ने कहा कि यह छात्रवृत्ति वैसे बच्चों के लिए सहायक है, जो पैसों के अभाव में स्कूल नहीं जा पाते हैं। कार्यक्रम में प्रतिज्ञा की अध्यक्ष रश्मि लाल, कोषाध्यक्ष आदिल हसन, ट्रस्टी अनूप कुमार अग्रवाल, मीरा, लक्ष्मी, राखी, कृति, रेणु, रोबिन, मधु, दीपिका, नेहा, निशा व दीपक आदि मौजूद थे।

350 में से चयनित 23 को मिली सुरेंद्र-आशा छात्रवृत्ति
संस्था की तरफ से इस वर्ष 120 गरीब बच्चों को छात्रवृत्ति दी गई है। इनमें 23 बच्चे अमिताभ चौधरी के माता-पिता की स्मृति पर हाल ही में निर्गत सुरेंद्र-आशा छात्रवृत्ति से सहयोग प्राप्त करेंगे। पिछले महीने सुरेंद्र-आशा छात्रवृत्ति में चयन के लिए संस्था के पास 350 से ज्यादा आवेदन (ऑन व ऑफलाइन) आए थे। उनमें से इनका चयन किया गया है।

खबरें और भी हैं...