• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Accident Occurred During The Casting Of The Roof Of The House In Gumla, The Mixer Machine Came In Contact With The Current; 10 People Injured

हाईटेंशन तार की चपेट में आने से तीन की मौत:गुमला में घर की छत की ढलाई के दौरान हुआ हादसा, मिक्चर मशीन करंट के संपर्क में आया; 9 लोग जख्मी

गुमला7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क जाम करती महिलाएं। - Dainik Bhaskar
सड़क जाम करती महिलाएं।

शहरी क्षेत्र के सीसई रोड स्थित डुमरटोली में शुक्रवार को 11 हजार वोल्ट विद्युत तार की चपेट में आने से तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 9 से अधिक मजदूर जख्मी हुए हैं। घटना शुक्रवार को हुआ। हादसे में घटनास्थल पर ही दो ने दम तोड़ दिया। जबकि शनिवार की सुबह एक और महिला मजदूर की इलाज के दौरान मौत हो गई।

एक निर्माणाधीन घर की छत की ढलाई हो रही थी और इसी काम में लगे मजदूर हादसे का शिकार हो गए। छत से करीब 1 फीट ऊपर हाइटेंशन तार गया हुआ है और काम के दौरान मिक्चर मशीन करंट के संपर्क में आ गया। इससे मशीन को पकड़े मजदूरों को करंट का जोर का झटका लगा।

इधर, घटना के विरोध में रांची-गुमला मेन रोड को डुमरटोली के पास आक्रोशित लोगों ने एक घंटे के लिए जाम कर दिया। इसमें ज्यादातर महिलाएं शामिल हुई। इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

मृतकों की पहचान बगरू निवासी रोशन खड़िया, धौधरा निवासी अलका कुमारी और बिंदु देवी के रूप में की गई। जबकि घायलों में कार्तिक खड़िया, सुरेंद्र गोप, संतोष लकड़ा, मंगरी कुमारी, बलकी लकड़ा, रवि गोप, सोनी मिंज, रजनी कुमारी, सुमित कुमार शामिल है। सभी मजदूर धोधरा और आसपास के गांव के रहने वाले हैं। घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से दो की स्थिति गंभीर बनी हुई, उन्हें रिम्स रेफर किया गया है।

इसी मिक्चर मशीन में आया था करंट।
इसी मिक्चर मशीन में आया था करंट।

वहीं, सड़क जाम की सूचना पर मर मौके पर SDPO मनीष चंद्र लाल और SI सुमन कुमारी पुलिस टीम के साथ पहुंचे और लोगों को समझा कर जाम खत्म कराया। झामुमो के अल्पसंख्यक जिलाध्यक्ष मो. कलिम अख्तर उर्फ कलन और झामुमो के नगर अध्यक्ष मो. लटन भी मौके पर पहुंचे।

रिपोर्ट: आरिफ हुसैन अख्तर।