पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • According To The Population, The Peg In The Investigation Is The Most But The Most Patient In Ranchi, So Far 630 Will Be Beaten

कोविड-19:आबादी के हिसाब से जांच में खूंटी सबसे आगे लेकिन सबसे ज्यादा मरीज रांची में, अब तक 630 लाेगाें की माैत

रांची11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • झारखंड में काेराेना संक्रमिताें का आंकड़ा 66 हजार के पार

झारखंड में कुल काेराेना मरीजाें में से 21.66% अकेले रांची में हैं। लेकिन प्रति 10 लाख की आबादी पर जांच में खूंटी सबसे आगे है। खूंटी में प्रति 10 लाख आबादी पर 53,001 जांच हुई है ताे रांची में 38,466। जांच में रांची 11वें स्थान पर है। रांची की आबादी करीब 30 लाख है और 5 माह में महज 4.27% लाेगाें की ही जांच हाे पाई है।

यहां संक्रमण दर 10.49 है। वहीं खूंटी का 3.43 है। विशेषज्ञाें का कहना है कि जांच बढ़ाकर ही काेराेना की रफ्तार पर काबू पाया जा सकता है। लेकिन जांच की रफ्तार के हिसाब से ताे रांची की 25% आबादी की जांच करने में ही 3 साल से ज्यादा लग जाएंगे।

रिम्स अधीक्षक डाॅ. विवेक कश्यप सहित 1618 नए संक्रमित, आठ की माैत

रिम्स अधीक्षक डाॅ. विवेक कश्यप भी काेराेना पाॅजिटिव हाे गए हैं। बुधवार सुबह उन्हाेंने काेराेना जांच कराई, जिसकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई। डाॅ. कश्यप ने बताया कि मंगलवार से ही उन्हें किसी चीज की सुगंध नहीं आ रही थी, जाे काेविड के लक्षणाें में से एक है। हल्की खांसी भी है, जिसके कारण उन्हाेंने जांच कराई। अभी वह घर में ही आइसाेलेशन में रहेंगे और सभी एहतियात बरतेंगे। इसी बीच राज्य में 1618 नए संक्रमित मिले। आठ लाेगाें की माैत भी हुई। मृतकाें में जमशेदपुर के चार, रांची के दाे, पाकुड़ का एक और लाेहरदगा का एक व्यक्ति शामिल है। अब राज्य में संक्रमिताें की संख्या बढ़कर 66,059 हाे गई है। जबकि 630 लाेगाें की जान जा चुकी है।

अच्छी खबर- राज्य में 66 हजार मरीजाें में 51 हजार ठीक हुए
काेराेना के बढ़ते मामलाें के बीच अच्छी खबर है। राज्य में काेराेना से ठीक हाेने वाले मरीजाें का आंकड़ा बुधवार काे 51 हजार के पार हाे गया है। इसके साथ ही अब रिकवरी रेट भी बढ़कर 77.74% हाे गया है। यह राष्ट्रीय औसत के करीब अा गया है। मरीजाें के ठीक हाेने के मामले में अब झारखंड देश में 13वें नंबर पर है। बिहार में काेराेना मरीजाें के ठीक हाेने की दर पूरे देश में सर्वाधिक 91 फीसदी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें